Raibarely News: बिना फिटनेस सड़को पर बेखौफ दौड़ रहे डग्गामार वाहन

स्टार एक्सप्रेस /संवाददाता

महराजगंज, रायबरेली।  एआरटीओ और स्थानीय प्रशासन की खाऊं कमाऊ नीति के चलते बिना कागज़ और बिना फिटनेस के सड़को पर बेखौफ दौड़ रहे डग्गामार वाहन जनता को मौत के मुंह में डालने का कार्य कर रहे है। यही नही इन वाहनों के ज्यादातर चालक नाबालिक और अंनट्रेद होने के कारण आए दिन एक्सीडेंट हुआ करते है। पिछले दिनो हुए हादसे के बाद भी स्थानीय प्रशासन नही जाग पाया है। जिसके चलते लगातार इन डग्गामार वाहनों में परमिट से दूनी सवारियों को भरकर ले जाने का सिलसिला बदस्तूर जारी है।

बताते चले की बीते दिनो हुए टैंपो दुर्घटना में कुल 12 लोग घायल हो गए थे जिसके बाद भी ए आर टी ओ और स्थानीय प्रशासन ने ए जानने की कोशिश नही की की सात सवारी के स्थान पर 12 सवारी कैसे भरी गई थी। चुकी 12 सवारी का प्रमाण अस्पताल से प्रमाणित हो चुका है इस लिए किसी प्रकार की सफाई की भी जरूरत नही है।आखिर सब कुछ जान कर अनजान क्यों बनी हुई है स्थानीय पुलिस।

यही नही कोतवाली से चन्द कदमो की दूरी पर बने बछरावा टैंपो स्टैंड पर दिन भर डग्गामार वाहन परमिट से अधिक सवारी भर कर फर्राटे भरते रहते है किंतु जाने क्यों पुलिस विभाग इस पर अंकुश नही लगा रहा।आश्चर्य तो तब होता है जब मोटर साइकिल पर बैठी तीन सवारी इनको नजर आ जाती है किंतु सात के स्थान पर बिक्रम की 14 सवारी इनको नजर नही आती।

डग्गामार वाहनो के चालक आगे वाली सीट पर तीन बीच वाली पर चार वही सबसे पीछे सीट पर चार सवारी सहित कुल 11 सवारी के साथ खुद ड्राइवर यानी कुल 12 सवारी भर कर बेखौफ रोड पर दौड़ते रहते है।किंतु पुलिस प्रशासन इसे अनदेखा किए रहता है। यही नही राय बरेली रोड पर चलने वाले बिक्रम ए आर टी ओ कार्यालय के सामने से आया जाया करते है। किंतु किसी अधिकारी ने इसकी जांच करने की जहमत नहीं उठाता आखिर क्यों। सवारियो से जानकारी करने पर उन्हों ने बताया की बीस किलो मीटर का 40 रुपए किराया लिया जाता है किंतु ढग से बैठने तक स्थान नही मिलता।

Related Articles

Back to top button