PM मोदी ने किया अमृता अस्पताल का उद्घाटन

पीएम के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही। अमृता अस्पताल के दो किलोमीटर दायरे में पुलिस की नाकेबंदी रही। सेक्टर-28 सहित कई सड़कों को पूरी तरह बंद कर दिया गया।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रेटर फरीदाबाद में बने अमृता अस्पताल का बुधवार को उद्घाटन किया। 2600 बेड के इस अस्पताल के 500 बेड पहले चरण में शुरू किए गए है। हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, सीएम मनोहर लाल और माता अमृतानंदमई देवी ने इस मौके पर पीएम का स्वागत किया। इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल भी मौजूद रहे।

सुरक्षा व्यस्था रही कड़ी

पीएम के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही। अमृता अस्पताल के दो किलोमीटर दायरे में पुलिस की नाकेबंदी रही। सेक्टर-28 सहित कई सड़कों को पूरी तरह बंद कर दिया गया। समारोह में पास वाले लोगों को ही जाने दिया गया। सेक्टर-28 सहित ग्रेटर फरीदाबाद के मास्टर रोड का ट्रैफिक डाइवर्ट किया गया। अस्पताल के आसपास बहुमंजिला इमारतों पर पुलिस ने मोर्चा संभाले रखा। ग्रेटर फरीदाबाद में कई स्कूल बंद रखे गए।

आधुनिक सुविधाओं से लैस है अमृता अस्पताल

अमृता अस्पताल में 2600 बेड होंगे, जिनमें 534 क्रिटिकल केयर बेड शामिल हैं। अस्पताल में 64 मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर होंगे। अस्पताल में एक पूरी मंजिल मां और बच्चों की देखभाल के लिए समर्पित होगी। 800 डॉक्टर सहित 2500 पैरा मेडिकल स्टाफ कार्यरत रहेगा। अस्पताल का कुल निर्मित क्षेत्र एक करोड़ वर्गफुट होगा।

आर्थिक दृष्टिकोण से अस्पताल लगभग 2,000 लोगों के लिए प्रत्यक्ष रोजगार और 2,000 और लोगों के लिए अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएगा। अस्पताल के एक बार पूरी तरह से चालू हो जाने के बाद, अस्पताल में लगभग 10,000 कर्मचारी और 800 से अधिक डॉक्टर होंगे।

Related Articles

Back to top button