तीसरे दिन भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर नेता जी, फेफड़े और किडनी में समस्या…

मुलायम सिंह यादव की तबीयत खराब होने के बाद उनको गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती किया गया है।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. मुलायम सिंह यादव की तबीयत खराब होने के बाद उनको गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया है। तामाम चिकित्सकों की देखरेख में उनका उपचार रहा है। इस बीच सपा लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव प्रवीण ने बताया कल रात आई रिपोर्ट में हेल्थ पैरामीटर में सुधार आया है मगर, नेता जी अभी वेंटिलेटर पर ही हैं। अनियंत्रित हो रहे हेल्थ पैरामीटर में कुछ सुधार भी आए हैं लेकिन नेता जी की स्थिति अभी नाजुक बनी हुई है।

मुलायम सिंह यादव तीसरे दिन भी मेदांता अस्पताल में वेंटिलेटर स्पोर्ट पर हैं। नेता जी के स्वास्थ्य को लेकर सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि उनके फेफड़े,किडनी में समस्या हैं। उनका बीपी भी अनियंत्रित है, फेफड़े में समस्या के चलते सांस लेने में तकलीफ है, ऐसे में उन्हें वेंटिलेटर का सपोर्ट दिया गया है। नेता जी की किडनी में दिक्कत के चलते डायलिसिस भी की गई है, दवाओं के जरिए बीपी में सुधार हो रहा है, हाई एंटीबायोटिक डोज दी जा रही है।

मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ पर डॉक्टर्स बराबर नजर बनाए हुए हैं। लेकिन नेताजी की हालत अभी भी चिंताजनक बनी है, पहले की अपेक्षा सुधार हो रहा है। उत्तर प्रदेश सहित देशभर में नेताजी के लिए लगातार प्रार्थनाएं की जा रही है। प्रदेश के कई स्थानों पर पूजा-अर्चना और दुवाओं का दौर चल रहा है।

 

Related Articles

Back to top button