मुख्यमंत्री के कार्यालय का ट्विटर अकाउंट हैक होने के मामले पर सरकार ने दी यह जानकारी

यूपी सरकार ने मुख्यमंत्री कार्यालय का ट्विटर अकाउंट हैक होने के मामले पर जानकारी दी है।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री कार्यालय का ट्विटर अकाउंट हैक होने के मामले पर विस्तार से जानकारी दी है। यूपी सरकार के ट्विटर अकाउंट पर बताया गया कि यूपी के मुख्यमंत्री कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट कल रात असामाजिक तत्वों द्वारा हैक करने का प्रयास किया गया। साइबर विशेषज्ञों द्वारा मामले की जांच के बाद जिम्मेदारों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दो ट्विट्स में यूपी सरकार ने कहा “सूचित किया जाता है कि मुख्यमंत्री कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट @CMOfficeUP को दिनांक 09 अप्रैल, रात्रि 12:30 बजे असामाजिक तत्वों द्वारा हैक करने का प्रयास किया गया था, इनके द्वारा कुछ ट्वीट पोस्ट किए थे जिसको तुरंत रिकवर कर लिया गया था।”

सरकार ने “कहा कि साइबर एक्सपर्ट्स द्वारा प्रकरण की जांच के बाद जिम्मेदारों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

 

अज्ञात हैकर्स ने किए कई ट्वीट्स

अज्ञात हैकर्स ने शुक्रवार रात यूपी सीएमओ ट्विटर हैंडल पर लिखा “ट्विटर पर अपने BAYC / MAYC एनिमेटेड को कैसे शुरु करें” का एक ट्वीट किया. इसके अलावा यूपी सीएमओ अकाउंट पर एक कार्टूनिस्ट की तस्वीर को प्रोफाइल पिक्चर बना दिया गया। अज्ञात हैकर्स ने यूपी सीएमओ अकाउंट पर कुछ रैंडम ट्वीट्स का एक थ्रेड भी पोस्ट किया था।

हैकर ने इस अकाउंट से सिलसिलेवार कई ट्वीट्स किए जिसके बाद सीएमओ की टीम हरकत में आई. टीम ने ट्विटर अकाउंट को रिस्टोर करने के लिए तत्काल कार्रवाई शुरू कर दी थी। @CMOfficeUP के ट्विटर अकाउंट पर फिलहाल 40 लाख फॉलोअर्स हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय के ट्विटर हैंडल को हैक किए जाने के बाद कई ट्विटर यूजर्स ने यूपी पुलिस को टैग कर के शिकायत दर्ज कराई।

Related Articles

Back to top button