Itawa News: मुक़द्दस माहे रमजान: छः साल के मासूम मीरान ने रखा रोजा

स्टार एक्सप्रेस /संवाददाता

भरथना,इटावा।  मुस्लिम समुदाय का मुक़द्दस माहे रमजान चल रहा है। तपिश एवं उमस भरी गर्मी में लोग रोजा रख अल्लाह की इबादत कर रहे हैं। एक ओर जहां बड़े लोग रोज़ा रख रहे हैं तो दूसरी ओर छोटे बच्चे भी रोज़ा रख कर अपने रब की इबादत कर रहे हैं। भरथना वार्ड 7 वाजपई नगर निवासी अफसाना बैगम का परिवार अन्य लोगों की तरह ही रोजे रख रहा है, लेकिन इस परिवार को खास बनाया है उनके 6 साल के पौत्र मीरान ने जिसने पहला रोज़ा रखा है।

परिवार में सभी सदस्यों को पांच वक्त का नमाज़ पढ़ते देख मीरान नमाज़ भी अदा कर रहे हैं। कम उम्र के बच्चों द्वारा रोज़ा रखने से लोग हैरान हैं। बच्चे अपने परिवार वालों के साथ सुबह तीन बजे से सेहरी खाने के लिए जागते हैं और सेहरी खाकर फिर कुरआन की तिलावत में जुट जाते हैं।

लोगों का कहना है कि मार्च महीना की इस तपिश भरी गर्मी में भी बच्चों द्वारा रोज़ा रखा जाना अपने आप में बड़ी बात है। पिता राशिद खान “विक्की” ने बताया कि मुसलमानों के लिए रोज़ा बहुत ही महत्वपूर्ण है इस माह में अल्लाह अपने नेक बन्दों के लिए अपनी रहमत के दरवाजे खोल देता है। बच्चे भी अल्लाह को राज़ी करने के लिए रोज़े रख रहे हैं इबादत कर रहे हैं। यह सब अल्लाह का करम है और हम उसके शुक्रगुज़ार हैं।

Related Articles

Back to top button