Hardoi News: 5 मिनट में पढ़े हरदोई की तीन टॉप खबरे

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

1 दुष्कर्म के दोषी को कोर्ट ने सुनाई 10 साल कैद की सजा,
लगाया 10 हजार का जुर्माना

हरदोई :अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अबुल कैश ने लड़की से जबरिया दुष्कर्म करने के मामले की सुनवाई करके अभियुक्त के खिलाफ जुर्म साबित होने पर उसे दस साल की क ड़ी कैद एवं दस हजार रूपए जुर्माना अदा करने की सजा सुनाई है।

अभियोजन पक्ष की ओर से पैरवी कर रहे विशेष लोक अभियोजक मनीष कुमार श्रीवास्तव के अनुसार थाना अतरौली क्षेत्र के निवासी ब्रजेश के खिलाफ थाना संडीला क्षेत्र की एक लड़की को 06 अगस्त 2013 की शाम 7 बजे बहला फुसलाकर भगा ले जाने तथा उसके साथ जबरिया दुष्कर्म करने का आरोप था। घटना के पूर्व पीड़िता अपने गांव की निवासिनी एक महिला के घर गई थी वहीं पर अभियुक्त भी आता जाता था। वहीं से अभियुक्त पीड़िता को बहला फुसलाकर भगा ले गया और उसके साथ जबरिया दुष्कर्म किया।

2 आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत गांव के बाहर खेतों में पड़ा मिला शव

हरदोई। बिलग्राम इलाके में देर रात आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत हो गई। वह बेहटी खुर्द के फूलमती मंदिर में अखंड रामायण पढ़ने गए थे। देर रात घर वापस आते वक्त आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। जिससे उनकी मौके पर दर्दनाक मौत हो गई।

बताया गया कि बिलग्राम थाना क्षेत्र के बेहटी खुर्द गांव में अखंड रामायण पढ़कर किसान वापस घर लौट रहा था। गांव के पास खेतों में आकाशीय बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई। जब गांव वालों ने सुबह किसान के शव को खेत में पड़ा देखा तो उसके परिजनों को सूचना दी। मृतक की पहचान कमलेश पाठक पुत्र रामसनेही ग्राम बेहटी खुर्द के रूप में हुई है। वह गांव के बाहर मंदिर से रामायण पढ़कर वापस घर आ रहा था। तभी वह आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया। जिससे मौके पर ही कमलेश की दर्दनाक मौत हो गई। सुबह ग्रामीणों ने कमलेश के शव को पड़ा देखा तो उन्होंने परिजनों को सूचना दी।

मौके पर पहुंचे परिजनों में हादसे से कोहराम मच गया है। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया गया मृतक कमलेश के तीन पुत्र हैं। उसकी मौत से परिवार के आगे पालन -पोषण का संकट खड़ा हो गया है। एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान की मौत हो गई। जोकि बेहटी खुर्द के फूलमती मंदिर से रामायण पढ़कर वापस आ रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, और मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है।

 

3 बड़े भाई ने छोटे भाई को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

हरदोई: कोतवाली देहात क्षेत्र का मामला हंसी-हंसी में पागल कह देने से बौखलाए बड़े भाई ने अपने छोटे भाई की पीट-पीटकर हत्या कर दी। दरअसल बात बस इतनी सी थी कि पान मसाला मांगने पर छोटे भाई ने अपने बड़े भाई को पागल कह दिया था। खून का खून करने वाली वारदात कोतवाली देहात के कौढ़ा गांव में उस वक्त हुई जब छोटा भाई घर के अंदर सो रहा था और बड़े भाई ने उसे मौत की नींद सुला दिया। पुलिस ने उस खूनी भाई को गिरफ्तार कर लिया है।

बताया गया है कि कौढ़ा गांव निवासी पराग के तीन बेटे थे। उसके एक बेटे की पहले ही मौत हो गई थी। मुन्नीलाल और कल्लू दो बेटे वहीं गांव में ही रहते थे। 55 वर्षीय कल्लू छोटा भाई था, जबकि मुन्नीलाल बड़ा, गुरुवार की रात को कल्लू घर में गहरी नींद में सो रहा था। उसी बीच उसका बड़ा भाई मुन्नीलाल उसके पास पहुंचा और लाठी-डंडे से उसे तब तक पीटता रहा जब तक कि उसकी दम नहीं निकल गई।

Related Articles

Back to top button