जिले की गोशालाओं में धूमधाम से आयोजित हुई गोपाष्टमी

स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता

बहराइच। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र के दिशा निर्देशन में जनपद में स्थित गौशालाओं में गोपाष्टमी का पर्व घूमधाम से मनाया गया। गोपाष्टमी पर्व के अवसर पर विशेष साफ-सफाई की व्यवस्था के साथ-साथ गौशालाओं को स्थानीय स्तर पर उपलब्ध वनस्पतियों के माध्यम से आकर्षक ढंग से सजाया गया। गोपाष्टमी पर्व के अवसर पर संरक्षित गोवंशों को नैपियर घास, बाजरा, ज्वार, फल व गुड़ खिलाया गया।

गोपाष्टमी के अवसर पर गौशाला में आयोजित होने वाले कार्यक्रम/गो-पूजा में स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया। जिले में गोपाष्टमी पर्व के सफल आयोजन हेतु डीएम द्वारा सम्बन्धित एसडीएम, बीडीओ व पशु चिकित्साधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। डीएम द्वारा सम्बन्धित ज़िम्मेदारान को यह भी निर्देश दिये गये है कि गोपाष्टमी पर्व को बहुत ही अच्छे ढंग से सम्पन्न कराते हुए जियो टैग फोटो भी उनके व्हाट्सएप नम्बर पर शेयर की जाए।

शासन व डीएम के निर्देश पर जनपद में स्थित गौशालाओं पर पूरी श्रृद्धा व उत्साह के साथ जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में गोपाष्टमी मनायी गई तथा संरक्षित गोवंशों की सेवा कर मौजूद लोगों द्वारा अपने व अपने परिवार के लिए गोमाता का आशीष प्राप्त किया गया।

Related Articles

Back to top button