सोनिया से माफी मांग चुनाव से हटे गहलोत…

स्टार एक्सप्रेस  

डेस्क. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. इस मुलाकात पर सबकी नजरें थीं। कांग्रेस अध्यक्ष से मिलने के बाद अशोक गहलोत ने मीडिया से कहा कि राजस्थान के सीएम पद पर फैसला सोनिया गांधी करेंगी। साथ ही साथ अशोक गहलोत ने खुद को कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की रेस से बाहर कर दिया और कहा कि वो पार्टी अध्यक्ष का इलेक्शन नहीं लड़ेंगे।

कौन होगा सीएम?

राजस्थान में कांग्रेस में दो खेमों के बीच बयानबाजी देखने को मिली है। एक खेमा अशोक गहलोत का है तो दूसका खेमा सचिन पायलट का है. जैसे ही ये चर्चा शुरू हुई कि अशोक गहलोत कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे, सचिन के खेमे ने ये मांग शुरू कर दी कि पाटलट को सीएम की कुर्सी सौंप दी जाए. अब जब गहलोत ने अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है तो ये देखना होगा कि राजस्थान के सीएम पद पर क्या फैसला होता है।

मैंने सोनिया गांधी से माफी मांगी- अशोक गहलोत

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए सीएम गहलोत ने कहा, “मैंने सोनिया गांधी के साथ पूरी बातचीत की और मैंने सोनिया गांधी से माफी मांगी है. बीते पचास सालों पार्टी का वफादार सिपाही हूं, सोनिया गांधी के आशीर्वाद से तीसरी बार सीएम बना. एक लाइन का संकल्प हमारी परंपरा है। हालांकि दुर्भाग्य से ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई कि प्रस्ताव पारित नहीं हुआ। यह मेरी नैतिक जिम्मेदारी थी लेकिन सीएम होने के बावजूद मैं प्रस्ताव पारित नहीं करा सका. राजस्थान में हुई इस घटना ने यह संदेश दिया कि मैं सीएम बनना चाहता था। इस घटना को लेकर मैंने कांग्रेस अध्यक्ष से माफी मांगी।

इस माहौल में अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ूंगा- अशोक गहलोत

अशोक गहलोत ने आगे कहा, “अब मैं नैतिक जिम्मेदारी के साथ इस माहौल में चुनाव नहीं लड़ूंगा। मैं कोच्चि में राहुल गांधी से मिला और उनसे कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ने का अनुरोध किया। जब उन्होंने स्वीकार नहीं किया तो मैंने कहा कि मैं चुनाव लड़ूंगा लेकिन अब इस घटना के बाद मैंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

Related Articles

Back to top button