Sultanpur : नकली डीएपी हो रही थी तैयार पुलिस रेड में सौ बोरी खाद पकड़ी गई

स्टार एक्सप्रेस / गुलफाम अहमद

सुल्तानपुर l यूपी के सुल्तानपुर में खाद का संकट गहराया है। ऐसे में जालसाज इसका पूरा लाभ लेने के फिराक में थे। नकली खाद तैयार कर मार्केट में बेची जा रही थी। इसी क्रम में कोतवाली देहात पुलिस ने देर रात कामतागंज बाजार में छापामारी कर खाद दुकानदार के गोदाम से लगभग सौ बोरी खाद बरामद किया है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

कोतवाली देहात थानाक्षेत्र का मामला जानकारी के अनुसार कोतवाली देहात थानाक्षेत्र के शंभूगंज रोड पर हीरा फर्टिलाइजर दुकान है। पुलिस को खबर मिली कि इसी स्थान से नकली खाद तैयार कर मार्केट में बेची जा रही है। जिस पर पुलिस ने रेड कारा तो मौके पर गोदाम का शटर बंदकर अंदर नकली खाद तैयार की जा रही थी।

पुलिस ने शटर खुलवाया तो वहां चार लोग मौके पर मिले जो खाद पैककर रहे थे।मशीन भी मौके से हुई बरामद मौके से पुलिस ने नवरत्ना व इफको की लगभग सौ बोरी जो नकली खाद बरामद किया है। पुलिस को सिलाई मशीन भी वहां से मिली है। मशीन व खाद को पुलिस टीम ने जब्त कर लिया है।

Also Read-

Prayagraj: इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति की अवैध नियुक्ति के खिलाफ छात्रों ने खोला मोर्चा

पुलिस द्वारा इसकी सूचना कृषि विभाग को दी गई, जिला कृषि अधिकारी सदानंद चौधरी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल किया। उन्होंने पूरे मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पुलिस का कहना है कि विभाग की ओर से तहरीर मिलते ही विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button