मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दो जगह ED की छापेमारी जारी

शिवसेना सांसद संजय राउत को ईडी ने 31 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया था। विशेष अदालत ने संजय राउत को 4 अगस्त तक ईडी की हिरास्त में भेज दिया है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. मुंबई के पात्रा चॉल जमीन घोटाले मामले को लेकर शिवसेना सांसद संजय राउत की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर दो जगहें छापेमारी कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, ईडी के अधिकारी दो जगहों पर छापेमारी के लिए गए हुए हैं।

 

वहीं, इस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए कुछ और लोगों को भी समन भेजा गया है। बताया जा रहा है कि जल्द ही कुछ और लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। बता दें कि धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) कोर्ट ने इस मामले को लेकर संजय राउत को चार अगस्त तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है।

ईडी ने किया ये दावा

ईडी ने इस मामले को लेकर विशेष अदालत में जानकारी दी कि संजय राउत और उनके परिवार को मुंबई के चॉल के पुनर्विकास प्रोजेक्ट में अनियमितता से एक करोड़ रुपये मिले हैं। ईडी ने पीएमएलए कोर्ट के समक्ष कहा था कि इस मामले संजय राउत की पत्नी और उनका एक दोस्त भी शामिल है। हांलाकि, संजय राउत ने ईडी के सभी आरोपों का खारिज करते हुए कहा कि राजनीतिक प्रतिशोध के चलते उनपर ये आरोप लगाए गए हैं।

चार अगस्त तक ईडी की हिरास्त में भेजा गया

ईडी ने 60 वर्षीय शिवसेना सांसद को रविवार 31 जुलाई को गिरफ्तार किया था। ईडी ने संजय राउत से इस मामले को लेकर करीब छह घंटे तक पूछताछ करने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया।

ईडी ने संजय राउत को गिरफ्तार कर अगले दिन यानी सोमवार को विशेष पीएमएलए कोर्ट से समक्ष पेश किया। जहां ईडी ने कोर्ट से संजय राउत की आठ दिन की हिरासत की मांग की थी। जज ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद संजय राउत को चार अगस्त तक ईडी की हिरास्त में भेजने का फैसला सुनाया था।

उद्धव ठाकरे ने किया राउत का समर्थन

संजय राउत की इस मुश्किल घड़ी में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे उनके समर्थन में खड़े हैं। उद्धव ठाकरे ने राउत का बचाव करते हुए कहा कि उनको साजिशन फंसाया जा रहा है लेकिन वह बाला साहेब ठाकरे के सच्चे शिवसैनिक हैं और किसी के दबाव में झुकने वाले नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button