DSSSB Recruitment 2022: असिस्टेंट लॉ ऑफिसर,लीगल असिस्टेंट के पदों पर निकली वैकेंसी, जानकारी के लिये पढ़े पूरी खबर..

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने असिस्टेंट लॉ ऑफिसर / लीगल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली है। योग्य उम्मीदवार DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 10 जनवरी से शुरू होगी और 9 फरवरी, 2022 को समाप्त होगी। इस भर्ती के माध्यम से 26 पदों को भरा जाएगा।

योग्यता – इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कानून में स्नातक की डिग्री ली हो। पूर्ण शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा विभागों के अनुसार अलग-अलग होगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें, ये है लिंक।

 

परीक्षा का पैटर्न – DSSSB असिस्टेंट लॉ ऑफिसर / लीगल असिस्टेंट के पद के लिए टू टियर परीक्षा यानी टियर- I और टियर-II आयोजित करेगा। टीयर I परीक्षा 200 अंकों की होगी और टियर II परीक्षा 300 अंकों की होगी। परीक्षा के प्रश्न भाषा के प्रश्नपत्रों को छोड़कर द्विभाषी (हिंदी और अंग्रेजी) होंगे।

 

आवेदन फीस – जनरल और ओबीसी कैटेगरी के लिए आवेदन फीस के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं महिला उम्मीदवार और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी, एक्ससर्विमैने कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन फीस में छूट दी गई है।

 

Related Articles

Back to top button