बाढ़ की जद में दर्जनों गांव, चार आशियाना धराशाई

मौके पर पहुंचे लेखपाल, तहसील मे भेजी रिपोर्ट

स्टार एक्सप्रेस/ संवाददाता  

बहराइच। नेपाल के पहाड़ों पर हो रही लगातार बारिश से सरयू नदी उफान पर हैं। शिवपुर ब्लाक क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक गांव बाढ़ की चपेट में हैं। करीब एक बीघा से अधिक फसल जलमग्न हो गई हैं। सरयू नदी ने कटान तेज कर दी है।ब्लाक क्षेत्र के मांझा दरिया, तिगडा,अंबरपुर, बल्दूपुरवा,बौंडी, ढकिया,नकहुवा सहित दो दर्जन से अधिक गांव बाढ़ की जद में है।

वहीं ब्लाक क्षेत्र के बौंडी,अंबरपुर, बल्दूपुरवा,तिगडा गांव के पास सरयू नदी ने कटान तेज कर दी है। अम्बरपुर गांव में कीढ़ी का पक्का मकान, बौंडी में मोहित शर्मा, प्रिया शर्मा, नन्हे लाल जायसवाल, ओमकार, गुदाई, जगनमोहन आदि के मकान सरयू नदी की धारा में समाहित हो गए हैं। बाढ़ पीड़ितो ने सरकारी सहायता के लिए मांग की है। बाढ़ व कटान की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय लेखपाल प्रदीप कुमार ने रिपोर्ट तहसील प्रशासन को भेज दी है।

प्रदीप कुमार ने बताया कि बौंडी, अंबरपुर व बल्दूपुरवा में सरयू नदी की धारा में कुछ आशियाना ढह गए हैं। रिपोर्ट तहसील प्रशासन को भेजी गई है। शिवपुर में छह अंबरपुर में एक, तिगडा में दो, बौंडी में दो नाव लाई गई है। शेष अन्य सहायता बाढ़ पीड़ितो को मुहैया कराई जाएगी।

Related Articles

Back to top button