बॉलीवुड के भाई भतीजावाद पर खुल कर बोले निर्देशक विवेक अग्निहोत्री, कही ये बातें

कश्मीर फाइल्स के निदेशक विवेक अग्निहोत्री सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और विभिन्न राजनीतिक और फिल्म उद्योग से संबंधित मुद्दों पर अपने विचार साझा करते हैं।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. कश्मीर फाइल्स के निदेशक विवेक अग्निहोत्री सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और विभिन्न राजनीतिक और फिल्म उद्योग से संबंधित मुद्दों पर अपने विचार साझा करते हैं। निर्देशक ने हाल ही में भाई-भतीजावाद पर खुल कर बात की है।

भाई-भतीजावाद के बारे में बोलते हुए निर्देशक ने कहा, “बॉलीवुड अलग हुआ करता था। मुझे लगता है कि 2000 से पहले, यह एक अलग जगह थी क्योंकि ज्यादातर लोग बाहरी थे। और फिर वो सितारे, जो लोग 2000 तक बड़े सितारे बन गए, फिर उनके बच्चे आए और फिर धीरे-धीरे यह एक बहुत ही करीबी किस्म का माफिया बन गया, और उन्हें बाहरी लोगों से कुछ समस्या है। मुझे नहीं पता क्यों? और इसलिए वे भी पीड़ित हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “बॉलीवुड में 2000 के बाद क्या हुआ कि उन्होंने इस महल के दरवाजे सभी के लिए बंद कर दिए। मुझे नहीं लगता कि 2000 से पहले भाई-भतीजावाद था, क्योंकि अगर आप सितारों को देखें तो धर्मेंद्र बाहरी थे, जितेंद्र बाहरी थे, राजेश खन्ना, विनोद खन्ना, अमिताभ बच्चन, गोविंदा, शत्रुघ्न सिन्हा सब बाहरी थे।

ये भी पढ़े

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का अमेठी दौरा आज, विभिन्न कार्यक्रमों में करेंगी शिरकत

90 के दशक की हीरोइनों के बारे में आगे बोलते हुए विवेक अग्निहोत्री ने कहा, “आप किसी का भी नाम लेते हैं – सभी अभिनेता, नायक, नायिका – माधुरी दीक्षित, श्रीदेवी – ये सभी बाहरी हैं। वे फिल्मी परिवारों से नहीं आ रहे थे। लेकिन जब ये लोग बहुत सफल हुए, उनके बच्चे आए, फिर निर्देशकों के बच्चे आए, फिर निर्माताओं के बच्चे आए। मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है। मेरी समस्या यह है कि जब आप अक्षमता को धक्का देते हैं, अगर दुनिया देख सकती है, तो आप भी जानते हैं कि यह भाई अभिनय भी नहीं कर सकता, या कहे कि एक्टिंग का A व डायरेक्शन का D भी नहीं जानता हैं।

कश्मीर की बात करें तो फाइल्स को ₹15 करोड़ के बजट पर बनाया गया था और दुनिया भर में ₹350 करोड़ से अधिक की कमाई की, जिसका मुख्य कारण मुंह की मजबूत बात थी। पल्लवी के पति विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म, 30 साल पहले घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस की दौड़ में रणबीर कपूर की शमशेरा, आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा और अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज जैसी कई बड़ी रिलीज़ को पछाड़ दिया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button