Raibariely News: बीईओ संवर्ग की प्रमोशन नियमावली भूला विभाग, संघ करेगा धरना

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

रायबरेली। बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों और उच्चाधिकारियों के बीच में समन्वय की मजबूत कड़ी माने वाले खण्ड शिक्षा अधिकारी इस समय शासन से नाराज चल रहे हैं। उनकी नाराजगी की वजह है सिर्फ फोन के आधार पर होने वाली कार्रवाई और काम करने के बाद भी 119 बीईओ को प्रतिकूल प्रविष्टि दिया जाना है।

गुरुवार को उत्तर प्रदेश विद्यालय निरीक्षक संघ (बीईओ संघ) की प्रदेश पदाधिकारियों के नेतृत्व में हुई एक होटल में हुई बैठक में नाराजगी व्यक्त की गई। पदाधिकारियों ने कहा कि हमारे संवर्ग के लोग एक ही पद से सेवानिवृत्त होते जा रहे हैं, लेकिन विभाग की तरफ से प्रमोशन नहीं किया जा रहा है। इसके अलावा वेतन विसंगति, एसपीपी सहित अन्य मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है।

बीईओ संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रमेन्द्र शुक्ला ने कहा कि विभाग के उच्चाधिकारियों की तरफ से महज फोन के आधार पर लिए गए फीडबैक के आधार खण्ड शिक्षाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। हमारी तरफ से निष्पक्ष जांच किए जाने को लेकर बेसिक शिक्षा महानिदेशक और प्रमुख सचिव से लेकर अन्य अधिकारियों को ज्ञापन भी दिया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि बीईओ की अगर निष्पक्ष जांच नहीं की जाएगी तो प्रदेश संगठन की तरफ से 17 अप्रैल को लखनऊ में धरना प्रदर्शन किया जा गए है। इसके अलावा हमारी प्रोन्नत, वेतन विसंगति, प्राइवेट मोबाइल से कार्य सहित अन्य मांगें है, जिनको विभाग वर्षों से पूरा नहीं कर रहा है।

प्रदेश महामंत्री वीरेंद्र कनौजिया ने कहा कि विभाग की तरफ से 360 डिग्री के आधार पर फीडबैक लिया गया है। किसी भी अधिकारी के प्रति जांच का आधार सिर्फ फोन नहीं हो सकता है। यह कार्रवाई तभी एकदम पारदर्शी हो सकती है जब बीईओ से भी फीडबैक लिया जाए। उन्होंने कहा कि विभाग की तरफ से न तो कोई ठोस आधार लिया गया और न ही सेवा नियमावली का ध्यान रखा गया। आखिर शिक्षकों से फीडबैक लेने से पूर्व यह तय नहीं किया गया कि किन शिक्षकों से फीड बैक लिया जाए।

इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष संजय शुक्ला, संयुक्त मंत्री आरपी यादव, बीईओ बृजलाल वर्मा, वरुण मिश्रा,  रामचन्द्र यादव, सत्य प्रकाश, अरविंद सिंह, एसपी यादव, कुलदीप, धर्मेश यादव, केके त्रिपाठी, गौरव मिश्रा, प्रियंका सिंह मौजूद रहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button