दानिश आजाद अंसारी का मदरसों को लेकर एलान, आधुनिक शिक्षा के लिए मोबाइल एप किया जाएगा विकसित

यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि मदरसों में आधुनिक शिक्षा देने के लिए मोबाइल ऐप विकसित की जाएगी। यहां पढ़ने वाले बच्चे राष्ट्र भक्ति से ओतप्रोत होंगे।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने बलिया में मदरसों के आधुनिकीकरण को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मदरसों में आधुनिक शिक्षा देने के लिए मोबाइल एप विकसित की जाएगी इसके साथ ही यहां पर महापुरुषों और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की जीवन गाथा पढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने इस ओर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। आधुनिक शिक्षा के लिए मोबाइल एप विकसित किया जाएगा।

मदरसों का होगा आधुनिकीकरण

गुरुवार को अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री अंसारी ने अपने एक बयान में कहा है, “उत्तर प्रदेश के मदरसों में शिक्षा की व्यवस्था का आधुनिकीकरण किया जायेगा और मदरसों में पढ़ाई करने वाले बच्चे राष्ट्र भक्ति से ओतप्रोत हों, इसके लिए मदरसों में महापुरुषों तथा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की जीवन गाथा पढ़ाई जाएगी। उन्होने बताया कि प्रदेश की सरकार ने इस दिशा में आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।”

पाठ्यक्रम आधारित मोबाइल एप विकसित होगा

दानिश अंसारी ने कहा कि मदरसों में आधुनिक शिक्षा के लिए मदरसे के पाठ्यक्रम पर आधारित मोबाइल ऐप विकसित किया जाएगा। उनके मुताबिक, सूबे के कितने मदरसे इस योजना में शामिल किये जायेंगे, इसे लेकर शासन स्तर पर कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा कि मुस्लिम समाज की गरीब कन्याओं को शादी के लिए अनुदान भी दिया जायेगा।

Related Articles

Back to top button