Corona Vaccination को लेकर सभी राज्यों के सीएम संग बड़ी बैठक करेंगे PM मोदी, मिलेंगे सभी सवालों के जवाब

कोरोना की वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी आज मुख्यमंत्रियों के साथ आज बड़ी बैठक करने वाले हैं. ये बैठक काफी अहम है क्योंकि आज की बैठक में पीएम मोदी वैक्सीन का पूरा ब्लूप्रिंट देश के सामने रख सकते हैं. मसलन वैक्सीन कितने में मिलेगी, किन राज्यों में मुफ्त मिलने वाली है.

16 जनवरी से कोरोना वैक्सिनेशन की शुरुआत होने वाली है. ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन कोविशील्ड को पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के लैब से देश के अलग-अलग हिस्सों में भेजने की तैयारी कर ली गई है. आज शाम या कल सुबह वैक्सीन को पुलिस सिक्योरिटी में देश के अलग-अलग हिस्सों में भेजा जाएगा.

कोरोना काल में राज्यों को कई तरह के नुकसान उठाने पड़े हैं. ऐसे में एबीपी न्यूज से बात करते हुए हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि अगर सक्षम लोगों को पैसे देने भी पड़ते हैं तो कोई गलत बात नहीं है. पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने राज्य में सबको मुफ्त वैक्सीन का एलान किया है.

देश में 16 जनवरी से शुरू होने जा रहे हो कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम को लेकर बिहार में भी व्यापक तैयारियां की गई है. जानकारी के मुताबिक, बिहार में कोरोना का वैक्सीन 14 जनवरी से पहले बिहार पहुंच जाएगा, जिसके बाद इसे विभिन्न जिलों में पहुंचाया जाएगा ताकि 16 जनवरी से सभी जगहों पर टीकाकरण का कार्यक्रम शुरू हो सके.

Related Articles

Back to top button