यूपी में फिर से लगातार बढ़ता जा रहा है कोरोना, जानिये क्या हैं अब तक के नए केस की संख्या

यूपी में एक बार फिर से कोरोना ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं, पिछले 24 घंटों में प्रदेश भर में 90 नए मामले दर्ज किए हैं। इनमें सबसे ज्यादा केस नोएडा और गाजियाबाद में दर्ज हुए।

स्टार एक्सप्रेस

. यूपी में फिर से कोरोना ने अपने पैर पसारने किए शुरू  

. प्रदेशभर में कोरोना के 90 नए मामले दर्ज

.  स्वास्थ्य विभाग ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की दी हिदायत

लखनऊ. यूपी में एक बार फिर से कोरोना ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं जिसने प्रशासन की चिंता को और बढ़ा दिया है। पिछले चार दिनों से यहां पर हर दिन कोरोना के नए मामलों में तेजी देखी जा रही है. गुरुवार को एक बार फिर प्रदेशभर में कोरोना के 90 नए मामले दर्ज किए हैं। जिसके साथ ही प्रदेश में कोरोना के कुल सक्रिय मामले 362 हो गए हैं। जबकि 35 मरीज कोरोना से रिकवर भी हुए हैं। यूपी में कोरोना के केसों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की हिदायत दी है।

यूपी में कोरोना की रफ्तार ने डराया

गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आकंड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में यूपी में कोरोना के 90 नए मामले दर्ज किए गए। स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव अमित मोहन ने बताया कि 24 घंटों में 1,11,315 सैंपलों की जांच की गई। जिनमें 90 नए केस मिले, इनमें से 44 मामले सिर्फ गौतमबुद्ध नगर, 18 गाजियाबाद और 6 नए मामले लखनऊ में मिले हैं। वहीं कोविड वैक्सीनेशन की बात की जाए तो अब तक कुल 30 करोड़ 62 लाख डोज लोगों को दी जा चुकी है।

नोएडा-गाजियाबाद में सबसे ज्यादा केस

यूपी में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद जिले में देखने को मिल रहे है। चिंता की बात ये हैं कि इस बार बड़ी संख्या में स्कूली छात्र भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। नोएडा की बात करें तो पिछले 7 दिनों में यहां 44 स्कूली छात्र कोरोना संक्रमित पाएं गए। इनमें से 16 छात्र ऐसे हैं जिनकी उम्र 18 साल से भी कम है। वहीं नोएडा में कुल 167 एक्टिव केस हैं। जिनमें 26.3 फीसद बच्चे कोरोना संक्रमित हैं।

 

Related Articles

Back to top button