CNG और PNG गैस के दामों में आई बढ़ोतरी, जानिये क्या है आजका रेट

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. मुंबई वालों को फिर सीएनजी (CNG) और पीएनजी (PNG) के लिए अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी। दरअसल, महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने मुंबई में सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। ये नए दाम शनिवार रात यानी 8 जनवरी की रात से ही लागू कर दिए गए हैं।

महानगर गैस लिमिटेड के अनुसार, CNG की कीमतों में 2.50 प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई है जिसके बाद अब यह 63.40 रुपए से बढ़कर 66 रुपए प्रति किलो हो गई, जबकि PNG की कीमत 38 रुपए प्रति एससीएम से बढ़कर 39.50 रुपए प्रति एससीएम कर दी गई है। इसमें 1.50 रुपये प्रति एससीएम की बढ़ोतरी की गई है। सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में पिछले साल की तुलना में यह छठी और 2022 में पहली बढ़ोतरी है।

 

एक रिपोर्ट के अनुसार, महानगर गैस लिमिटेड के इस फैसले के विरोध में टैक्सी संगठन ने हड़ताल पर जाने की धमकी दी है और कहा है कि अगर महाराष्ट्र सरकार ने काली और पीली टैक्सियों का किराया नहीं बढ़ाया तो वे हड़ताल पर चले जाएंगे। मुंबई टैक्सी मेन्स यूनियन के नेता एएल क्वाड्रोस ने कहा “टैक्सी चालक घाटे में नहीं चल सकते। 2021 में हम पहले ही बहुत कुछ झेल चुके हैं और सीएनजी और पीएनजी की कीमत काफी बढ़ रही है। हमने राज्य सरकार को प्रतिनिधित्व दिया है और अगर सरकार ने किराया नहीं बढ़ाया तो हम हड़ताल पर जाएंगे।” ऑटोरिक्शा चालक संघों ने कहा है कि वे सीएनजी की कीमतों में बदलाव की मांग को लेकर राज्य सरकार से संपर्क करेंगे।

 

इससे पहले महानगर गैस ने मुंबई में सीएनजी और पीएनजी (CNG-PNG Price Hike) के दामों में बढ़ोतरी की थी। 17 दिसंबर की रात से लागू हुई कीमत के तहत सीएनजी की कीमत में 2 रुपए प्रति किलो और पीएनजी की कीमत में 1.50 रुपए प्रति एससीएम की बढ़ोतरी की थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button