CM नीतीश कुमार ने किया ऐलान, बिहार में बढ़ते संक्रमण के चलते 8 जून तक बढ़ा Lockdown

देश और दुनिया की तमाम खबरें के सबसे लेटेस्ट अपडेट्स आप यहां पढ़ सकते हैं. खेल और बॉलीवुड से अर्थव्यवस्था तक की ताजा खबरें शामिल होंगी. कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट देखी जा रही है, इसके बावजूद एहतियात के तौर पर दिल्ली, केरल जैसे राज्यों ने लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान किया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर लिखा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन को एक सप्ताह अर्थात 8 जून, 2021 तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। परन्तु व्यापार के लिए अतिरिक्त छूट दी जा रही है। उन्होंने कहा कि सभी लोग मास्क पहनें और सामाजिक दूरी बनाए रखें।

राज्य में संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में चार मई को हुई आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में 05 से 15 मई तक लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया था, जिसे बाद में बढ़ाकर 25 मई और फिर 31 मई तक कर दिया गया था।

राज्य में वर्तमान में कोरोना के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 18,377 है और अभी तक राज्य में कुल 7,05,648 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना महामारी में अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान किया है.

Related Articles

Back to top button