बच्चे शिक्षा ग्रहण कर दुनिया में अपनी चमक बिखेर सकते हैं – श्यामलाल निषाद

स्टार एक्सप्रेस  

. शिक्षा अमीरी-गरीबी का भेद मिटा कर मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि करती है- श्यामलाल

. श्रीराम शिक्षण संस्थान सैदपुर में किया गया शिक्षा जागरूकता कार्यक्रम

सुलतानपुर. श्रीराम शिक्षण संस्थान सैदपुर (चीनी मिल के पास) सुलतानपुर में मोस्ट कल्याण संस्थान उत्तर प्रदेश के तत्वाधान में निषाद विकास संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी अनिल कुमार निषाद के नेतृत्व में तथा प्रबंधक हरिश्चन्द्र निषाद के संरक्षण में शिक्षा जागरूकता का कार्यक्रम किया गया।

इस अवसर पर एम.जी.एस. इंटर कॉलेज सुलतानपुर के शिक्षक श्यामलाल निषाद गुरुजी ने कहा कि शिक्षा देश-दुनिया में अपनी चमक बिखेरने के असीमित अवसर प्रदान करती है। यह अमीरी-गरीबी, ऊंच-नीच का भेद मिटाकर मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि करती है इसलिए सर्वाधिक महत्व पठन-पाठन पर दिए जाने की आवश्यकता है। सामाजिक चिन्तक रामसतन निषाद ने कहा कि एक राजा की पूजा उसकी प्रजा में होती है किन्तु पढ़े लिखे व्यक्ति की पूजा हर जगह होती है।

निषाद विकास संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी अनिल कुमार निषाद ने कहा शिक्षा एक ऐसा यंत्र है जो हमारे जीवन की सभी चुनौतियों और खुशियों के बारे में हमारे सभी संदेहों और डर को मिटाने में मदद करती है।

मोस्ट जिला संयोजक जीशान अहमद ने कहा कि संस्थान का मुख्य उद्देश्य पिछड़ों में शिक्षा के प्रति जागरुकता व राजनीतिक समझ पैदा करना है।

इस मौके पर सुरेंद्र निषाद, जयलाल यादव, सुनील कनौजिया, अनिल कुमार, सतीश निषाद, विकास सोनी, परमेश्वरदीन, मूलचन्द, अनीता निषाद, निशा, निमरा देवी सहित भारी तादात में छात्र-छात्राएं एवं उनके अभिभावक मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button