Bihar Lockdown: चौथे चरण में मिली छूट के बाद सड़कों पर उमड़ने लगी भीड़, मनमानी पड़ ना जाए भारी

देश भर में कोरोना के मामले में कमी के साथ पाजिटिविटी रेट कम होने के कारण बाजारों में दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। जो कोरोना महामारी को आमंत्रण दे सकता है। चौथे चरण के लॉकडाउन की शुरुआत बाजार में चहल पहल के साथ हुई।

बिहार में 8 जून तक लॉकडाउन लागू किया गया है. हालांकि, इस दौरान व्यापार सहित अन्य क्षेत्रों में छूट दी गई है. अब आवश्यक सामानों की दुकानें सुबह छह से दोपहर दो बजे तक खुलेंगी. वहीं, पच्चीस प्रतिशत कर्मचारियों के साथ सभी सरकारी कार्यालय शाम चार बजे तक खुलेंगे. इसके अलावा अन्य सामानों की दुकानें अल्टरनेट दिनों पर खुलेंगी.

कोई पुलिस कर्मी मास्क व सैनिटाइज को ले गंभीर नहीं दिखता। जबकि कोरोना का ग्राफ कम करने के लिए मास्क व सैनिटाइज के साथ दो गज की दूरी जरूरी है। इसका ध्वनि विस्तारक यंत्र से सरकारी गाडिय़ां प्रचार भी करती है। बावजूद इस दिशा में सकारात्मक पहल नहीं हो पा रही।

रोज खुलने वाली दुकानों में इस सामानों के दुकान शामिल हैं- किराना दुकान, डेयरी/मिल्क बूथ, फल/सब्जी मंडी, मीट/मछली की दुकानें, अनाज मंडी, पीडीएस की दुकानें, कृषि यंत्रों से संबंधित दुकाने, पशु चारा की दुकानें और पेट्रोल और गैस एजेंसी.

Related Articles

Back to top button