उर्दू शिक्षक की हरकत से नाराज राज्यमंत्री पहुंची विद्यालय, छात्राओं से की बात

स्टार एक्सप्रेस संवाददता

हरदोई।  टोडरपुर ब्लाक के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में उर्दू शिक्षक पर लगे आरोपों को लेकर प्रदेश की उच्च शिक्षा राज्यमंत्री रजनी तिवारी काफी गुस्से में है। विद्यालय पहुंची राज्यमंत्री ने पहले तो वहां का बारीकी से निरीक्षण किया। साथ ही करीब एक सैकड़ा छात्राओं से उनकी बातें सुनते हुए कहा कि ऐसे लोगों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।
बताते चलें कि आवासीय बालिका विद्यालय में पढ़ रही करीब एक सैकड़ा छात्राओ के बीच उर्दू शिक्षक मुजीब खान पर कुछ छात्राओं ने आरोप लगाए थे कि उन्होंने उन लोगों से गलत-सलत हरकतें की,कुछ नहीं पढ़ाते, बल्कि फिल्मी गाने का अर्थ पूछते रहते थे। छात्राओं ने यह भी बताया कि उनका हाथ पकड़ कर खींचते हैं और प्यार मोहब्बत और पिया का अर्थ पूछते थे। जिसकी सूचना उन्होंने बीईओ शालिनी गुप्ता को दी।बीईओ ने छात्राओं से बातचीत कर बीएसए डा.विनीता को सब कुछ बता दिया। बीएसए की रिपोर्ट पर डीएम एमपी सिंह ने एसडीएम सण्डीला आईएएस दिव्या मिश्रा के नेतृत्व में तीन सदस्यीय जांच समिति गठित की,जो जांच कर रही है।

वहीं इसका पता होते ही प्रदेश की उच्च शिक्षा राज्यमंत्री रजनी तिवारी शनिवार को विद्यालय पहुंचकर वहां की छात्राओं से पूछताछ की, उसके बाद बड़ी बारीकी से परिसर का निरीक्षण किया। छात्राओं के बीच पहुंची राज्यमंत्री श्रीमती तिवारी ने उनसे उन सारी बातें सुनी जो उर्दू शिक्षक किया करता था। राज्यमंत्री ने साफ कहा कि ऐसे शिक्षक को कतई कोई छूट नहीं दी जाएगी। इस बीच एसडीएम शाहाबाद धीरेंद्र श्रीवास्तव,बीईओ टोंडरपुर शालिनी गुप्ता और बीडीओ रामप्रताप पाण्डेय आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button