अखिलेश यादव को विधायक दल का चुना गया नेता

उत्तर प्रदेश विधानसभा में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बीजेपी के खिलाफ कमान संभालेंगे. शनिवार को लखनऊ में सपा विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें ये फैसला किया गया।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. उत्तर प्रदेश विधानसभा में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बीजेपी के खिलाफ कमान संभालेंगे। शनिवार को लखनऊ में सपा विधायक दल की बैठक हुई। इस बैठक में अखिलेश यादव को विधायक दल का नेता चुना गया है। बता दें बीते दिनों संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव, करहल विधानसभा से विधायक चुने गए हैं।

क्या बोले प्रदेश अध्यक्ष

यूपी में सरकार गठन के बाद एक विपक्ष भी अपनी रणनीति बनाने में जूट गया है। चुनाव परिणाम आने के बाद से आज लखनऊ में समाजवादी पार्टी की पहली बैठक हुई। इस बैठक में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को विधायक दल का नेता चुनाव गया। पार्टी के इस फैसले की जानकारी सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने दी. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अखिलेश यादव को सर्वसम्मति से सपा विधायक दल का नेता चुना गया है। विधानसभा में विपक्ष के नेता के चुनाव की प्रक्रिया होगी।

कब होगी फिर बैठक

सपा के प्रदेश अध्यक्ष ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अखिलेश यादव ने 28 मार्च को हमारे सहयोगी दलों के नेताओं, राष्ट्रीय अध्यक्षों और विधायकों को आमंत्रित किया है। वे उसी दिन आएंगे। उस दिन सबके साथ मिलकर सदन की कार्यवाही पर चर्चा की जाएगी। सदन में सार्वजनिक मुद्दों को कैसे उठाया जाएगा, इस पर भी चर्चा होगी। कल लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में योगी सरकार का शपथ ग्रहण हुआ था। जिसमें योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री के रूप में 52 मंत्रियों के साथ शपथ ली थी।

Related Articles

Back to top button