राष्ट्रपति चुनाव में आम आदमी पार्टी यशवंत सिन्हा का करेगी समर्थन

दिल्ली में सत्ताधारी दल आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार को समर्थन करने के मुद्दे पर फैसला कर लिया है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. दिल्ली और पंजाब में सत्ताधारी दल आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार को समर्थन करने का फैसला कर लिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर शनिवार को आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी (PAC) की बैठक हुई। इस बैठक में राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा हुई। राष्ट्रपति चुनाव में वोट देने पर फैसला लेने के बाद ऐलान किया गया कि पार्टी सामूहिक विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन करेगी।

बैठक में बड़े नेता रहे मौजूद

पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी बैठक में अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, पंकज गुप्ता, राघव चड्डा, आतिशी, संजय सिंह, दुर्गेश पाठक, राखी बिडलान, एन डी गुप्ता मौजूद थे। बता दें कि ‘आप’ एकमात्र गैर-बीजेपी, गैर-कांग्रेसी पार्टी है जिसकी दो राज्यों (दिल्ली और पंजाब) में सरकारें हैं।

जानें आप के कितने विधायक-सांसद

इन दोनों राज्यों से मिलाकर आम आदमी पार्टी के 10 राज्यसभा सांसद हैं, जिनमें तीन दिल्ली और 7 पंजाब से हैं। साथ ही, पार्टी के पंजाब में 92, दिल्ली में 62 और गोवा में दो विधायक हैं। आप राष्ट्रपति चुनाव में अहम रोल अदा करेगी. वहीं राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान सोमवार को होगा।

ये भी पढ़े

पीएम नरेंद्र मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का किया उद्घाटन…

21 जुलाई को नए राष्ट्रपति की घोषणा

देश के अगले राष्ट्रपति के लिए 18 जुलाई को वोटिंग होगी। 21 जुलाई को चुनाव की घोषणा की जाएगी और इसी के साथ देश के नए राष्ट्रपति के नाम का ऐलान हो जाएगा। एक तरफ एनडीए की तरफ से द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं, तो दूसरी तरफ विपक्ष ने यशवंत सिन्हा को अपना उम्मीदवार बनाया है। चुनाव नजदीक आने के बाद सबकी निगाहें इसपर टिकी हैं कि कौन सी पार्टी किस उम्मीदवार का समर्थन करती है।

 

Related Articles

Back to top button