दिल्ली एनसीआर में आज हो सकती है बारिश

दिल्ली में ठंड कम होने के साथ ही रह रह कर बारिश हो रही है। हालांकि दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में बीते दो से तीन दिनों से मौसम शुष्क बना हुआ है लेकिन मौसम विभाग के अनुसार एक बार फिर से हफ्ते की शुरुआत में बारिश की संभावना है। बता दें कि ऐसा होता है तो ये छठा हफ्ता होगा जब दिल्ली में बारिश होगी। सोमवार को बाद 13 और 14 मार्च को भी बारिश हो सकती है।

वहीं पिछले एक दो दिनों से दोपहर में गर्मी का अहसास होने लगा है। बीते रविवार को तापमान 27 डिग्री रहा जो कि सामान्य से दो डिग्री कम है वहीं न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री रहा। माना जा रहा है कि 14 मार्च के बाद से तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट आ सकती है।

मौसम विभाग से आई जानकारी के अनुसार वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस पूर्व की ओर जा रहा है लेकिन एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस फिर से उत्तर भारत की पहाड़ियों की ओर बढ़ रहा है और उत्तरी पाकिस्तान के ऊपर पहुंच गया है। इसी के चलते दिल्ली एनसीआर में 11 मार्च को बादल बढ़ेंगे और कई जगहों पर बारिश होगी। इसके अलावा 12 मार्च को मौसम साफ रहेगा। बता दें कि दिल्ली एनसीआर में इस साल मौसम ने कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। यहां इस बार ओलों ने लोगों को चौंकाया। सर्दी के एक रोज दिल्ली में इस कदर ओले पड़े कि लोग देखते रह गए। सड़कें सफेद हो गईं और लोग गाड़ियों से निकलकर तस्वीरें खींचने लगे।

Related Articles

Back to top button