Hardoi : लक्ष्य पूर्ण न करने वाले अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगीः-जिलाधिकारी

स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता 

डेस्क. हरदोई विकास भवन स्थित स्वर्ण जयंती सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में जल जीवन मिशन/एफएचटीसी की बैठक हुई। जिलाधिकारी ने जल जीवन मिशन में लक्ष्य के अनुरूप कनेक्शन न होने पर नाराजगी जतायी। उन्होंने विकास खण्ड वार योजना की समीक्षा की और कहा कि 15 दिसम्बर तक प्रत्येक विकास खण्ड में कम से कम एक ग्राम को शत प्रतिशत संतृप्त कर लिया जाए।

प्रत्येक विकास खण्ड में कम से कम 100 कनेक्शन प्रतिदिन किये जायें। ग्राम वासियों को कनेक्शन लेने के लिए प्रेरित किया जाए तथा प्रक्रिया में उनकी पूरी सहायता की जाए। लोगों को प्रेरित करने मे प्रधानों व कोटेदारों की सहायता ली जाए। उन्होंने कहा कि प्रगति की साप्ताहिक समीक्षा की जाएगी तथा लक्ष्य पूर्ण न करने वाले अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी।

ये भी पढ़े

Hardoi : बेटियों की शादी करवाना एक पुण्य कार्य हैः-जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने उपस्थित कॉन्ट्रैक्टर्स को मैन पॉवर बढ़ाने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने अधिशासी अभियंता जल निगम को सबसे खराब प्रगति वाले तीन अभियंताओं को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। निर्माणाधीन परियोजनाओं को समय से पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए एक कार्ययोजना बनाकर प्रगति बढ़ाई जाए। लक्ष्य पूर्ति हेतु कार्य मे लगे सभी लोग टीम भावना से कार्य करें।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजेश तिवारी, परियोजना निदेशक गजेंद्र तिवारी, उपायुक्त मनरेगा प्रमोद कुमार चंद्रोल, अधिशासी अभियंता जल निगम अरविंद कुमार त्रिपाठी, अधिशासी अभियंता शारदा नहर अखिलेश गौतम आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button