अखिलेश यादव को चुनाव आयोग का नोटिस, विधानसभा से 20 हजार मुस्लिमों-यादवों के नाम हटाने का लगाया था आरोप

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। अखिलेश यादव ने यूपी में हर विधानसभा से 20 हजार मुस्लिमों-यादवों के नाम हटाने का आरोप लगाया था।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। अखिलेश यादव ने यूपी में हर विधानसभा से 20 हजार मुस्लिमों-यादवों के नाम हटाने का आरोपों लगाया था। जिसपर चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर प्रूफ और दस्तावेज के साथ जवाब मांगा है। जवाब देने के लिए अखिलेश यादव को 10 नवंबर तक का वक्त दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नें सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में 2022 में हार का कारण चुनाव आयोग को बताया था। अखिलेश यादव ने दावा किया था कि चुनाव आयोग ने बीजेपी के इशारे पर 2022 विधानसभा चुनाव में हर विधानसभा सीट से 20-20 हजार यादव और मुसलमान मतदाताओं के नाम हटा दिए थे।

Also Read – सपा के दिग्गज नेता आजम खान को हेट स्पीच मामले में हुई 3 साल की सजा

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी करते हुए 10 नवंबर तक जवाब मांगा है। अखिलेश यादव को अपने इस आरोप पर 10 नवंबर तक चुनाव आयोग को प्रूफ और दस्तावेज के साथ अपने आरोपों से जुड़ी चींजें चुनाव आयोग को सौंपनी होगी।

 

Related Articles

Back to top button