त्यौहार पर सिलेंडर के दाम 37.50 रुपये तक हुए कम, जानिये आपके शहर का ताजा दाम

इस फेस्टिवल सीजन में ऑयल डिस्ट्रीब्यूशन कंपनियों (OMCs) ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दामों में कटौती कर बड़ी राहत दी है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. इस फेस्टिवल सीजन में ऑयल डिस्ट्रीब्यूशन कंपनियों (OMCs) ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दामों में कटौती कर बड़ी राहत दी है। कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की ये नयी दरें 1 अक्टूबर से तत्काल प्रभाव से लागू की जायेंगी। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) की ने अपनी वेबसाइट के माध्यम से बताया कि महानगरों में LPG सिलेंडर की कीमतों में 37.50 रुपये प्रति यूनिट तक की कटौती की गई है।

ऑयल डिस्ट्रीब्यूशन कंपनियों (OMCs) ने आज 1 अक्टूबर से महानगरों में 19 Kg के कमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमतों कों घटाने का निर्णय लिया। इस फैसले से होटल, रेस्टोरेंट्स आदि के कारोबारियों को कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। सरकार द्वारा उठाये गये इस कदम के मायने त्योहारों को देखते हुये और भी बढ़ जाते है।

इस कटौती के बाद देश की राजधानी दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1,885 रुपये से घटकर 1,859 रुपये हो गयी। कोलकाता में 19 किलो के एलपीजी सिलेंडर का दाम 1,995.50 रुपये से घटकर 1,959 रुपये हो गया। जहां देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक कमर्शियल LPG सिलेंडर 1,811.50 रुपये तो वहीं चेन्नई में एक सिलेंडर 2,009.50 रुपये का मिलेगा।

देश की गैस कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को मीटिंग कर गैस सिलेंडरों के दाम तय करती हैं। उसी तर्ज पर 1 अक्टूबर को हुई मीटिंग में यह फैसला लिया गया। यह रियाय़त सिर्फ कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दामों में मिली है। वहीं घरेलु सिलेंडर अभी भी पुराना दरों पर मिलेगा। राजधानी दिल्ली में घरेलू LPG गैस का एक सिलेंडर 1053 रुपये में मिल रहा है।

Related Articles

Back to top button