उत्तराखंड : कोतवाली से बाइक उड़ा गए चोर, पुलिस वालों को भनक तक नहीं लगी, अब व्यवस्था पर उठ रहे सवाल

स्टार एक्सप्रेस

हल्द्वानी। हल्द्वानी के एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां कोतवाली में ही चोरों ने हाथ साफ़ कर लिया और महीनों तक पुलिस को भनक नहीं लगी। चोरों ने कोतवाली में खड़ी एक बाइक उड़ा दिन। इस घटना के सामने आते ही पुलिस की जग हंसाई होने लगी। कोतवाली में तैनात पुलिस कर्मियों को इस चोरी का पता एक महीने बाद चला। वह भी तब जब कैंपस के कड़ी बाइकों की गिनती में एक बाइक कम मिली।

मोटर व्हीकल एक्ट के तहत एक बाइक का चालान

बताया जा रहा है कि पुलिस ने कुछ दिन पहले मोटर व्हीकल एक्ट के तहत एक बाइक का चालान काटा और उसे सीज कर लिया। इस बाद पुलिस वाले बाइक को कोतवाली कैंपस में ले आए और यहीं पर कड़ी का दी। कुछ दिन बाद जब बाइकों की गिनती की गई तो ये बाइक नहीं मिली, जिससे पुलिस की टेंशन बढ़ गई। इसके बाद सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो पता चला कि एक शख्स बाइक लेकर जा रहा है। इसके बाद शुरू हुई पुलिस जांच में एक और सच सामने आया तो कोतवाली की व्यवस्था पर ही सवाल खड़े हो गए। पुलिस को फुटेज की जांच से चोर का पता चला तो पुलिस ने भी अपना माथा ठोक लिया।

बाइक चोर कोई और नहीं, बल्कि उस बाइक का मालिक ही था जिसने डुप्लीकेट चाबी की मदद से बाइक को स्टार्ट किया और उठा ले गया। गुरुवार देर रात पुलिस ने बाइक के मालिक गोविंद राम को अरेस्ट कर लिया है। इस पूरे मामले को एसएसपी पंकज भट्ट ने बेहद गंभीर मानते हुए कोतवाली में अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। साथ ही चोरी की वारदात के दिन कोतवाली में तैनात पुलिसकर्मियों के बारे में भी जानकारी देने को कहा है। आशंका जताई जा रही है कि इस मामले में भट्ट पुलिसकर्मियों की ज़िम्मेदारी तय करके उन पर कार्रवाई भी कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button