मायावती ने बीजेपी पर लगाया आरोप, कही ये बात

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने कहा है कि उत्तर प्रदेश को राष्ट्रीय राजधानी से सटे होने के कारण देसी-विदेशी निवेश का जो स्वभाविक लाभ मिलना चाहिए, वह नहीं मिल पा रहा है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और पूर्वमुख्यमंत्री मायावती ने उत्तर प्रदेश की बीजेपी (BJP) सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया है कि यूपी सरकार बुलडोजर, मदरसा सर्वे, मन्दिर-मस्जिद आदि जैसे धार्मिक विवाद के नाम पर उन्माद व तनाव फैलाने के गैरजरूरी मुद्दों में उलझी हुई है। उनका कहना है कि सरकार को रोजगार के अवसर बढ़ाकर बेरोजगारी की वजह से पैदा हुए जन असंतोष व आत्महत्याओं को कम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए देश की अन्य राज्य सरकारों में जबर्दस्त स्पर्धा व गहमागहमी चल रही है। उन्होंने वेदांता और फॉक्सकॉन के बीच हुए समझौते का जिक्र करते हुए यह बात कही है।

मायावती ने क्या आरोप लगाए हैं

बसपा प्रमुख ने शुक्रवार को ट्वीटर पर जारी एक बयान में यह बात कही है। उन्होंने बयान में गुजरात में सेमीकंडक्टर बनाने का कारखाना लगाने के लिए वेदांता और ताइवानी कंपनी फॉक्सकॉन के बीच हुए समझौते का जिक्र किया है। उन्होंने कहा है कि करीब डेढ़ लाख करोड़ के निवेश के इस समझौते पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। ऐसी दो और फैक्टरियां लगाने का दिलासा देकर मामले को शांत कराने का प्रयास किया जा रहा है।

ऐसे में कथित डबल इंजन वाली बीजेपी की सरकार का फायदा यूपी सरकार क्यों नहीं ले पा रही है। इससे यूपी के पिछड़ेपन, गरीबी और पलायन के अभिशाप से मुक्ति मिल सकती है। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार को भी इसी तरह के वाइट कॉलर निवेश की ओर खास ध्यान देने की जरूरत है।

बीजेपी पर क्या आरोप लगाया है

मायावती ने कहा है कि उत्तर प्रदेश को राष्ट्रीय राजधानी से सटे होने के कारण देसी-विदेशी निवेश का जो स्वभाविक लाभ मिलना चाहिए, वह नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने इसे चिंतनीय स्थिति बताया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस की सरकारों ने उत्तर प्रदेश की उपेक्षा की और अब बीजेपी सरकार भी यूपी का तिरस्कार कर रही है। उन्होंने कहा है कि यूपी का विकास देश के विकास के साथ अभिन्न तौर पर जुड़ा हुआ है।

 

Related Articles

Back to top button