सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के हॉस्‍टल रूम में फंदे से लटकता मिला एमबीबीएस छात्र का शव

यूपी की सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस फर्स्‍ट ईयर के एक छात्र का शव फंदे से लटकता मिला। छात्र की मां ने हत्‍या का आरोप लगाया है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. इटावा की सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में गोरखपुर के रहने वाले एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। छात्र का शव हॉस्टल के कमरे में फांसी के फंदे से लटकता मिला। छात्र की मां ने कॉलेज प्रशासन पर हत्या का आरोप लगा सीबीआई जांच की मांग की है। सीएम योगी ने इस घटना पर दु:ख जताते हुए डीएम और एसपी को जांच कर 24 घंटे के अंदर पूरी रिपोर्ट देने को कहा है।

गोरखपुर के ज्ञानपुरम कॉलोनी निवासी शिवजी गुप्ता का 19 साल का बेटा हिमांशु यूनिवर्सिटी के शाक्य मुनि हास्टल में रहता था। बताया जा रहा है कि शनिवार रात जब वह खाने के लिए कमरे से नहीं निकला तो छात्रों ने वार्डन को जानकारी दी गई। वार्डन ने छात्रों के साथ मिलकर दरवाजा तोड़ा। अंदर हिमांशु का शव लटक रहा था। हिंमाशु की मां डॉ. सरिता गुप्ता ने कॉलेज प्रशासन पर हत्या का आरोप लगाया और मुख्यमंत्री से सीबीआई जांच की मांग की।

सीएम ने मांगी रिपोर्ट

सीएम योगी आदित्यनाथ ने छात्र की मौत पर दुख व्यक्त करते जिलाधिकारी और एसएसपी को पूरे मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने 24 घंटे में रिपोर्ट देने को कहा है। उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने भी प्रशासन को कमेटी गठित कर जांच करने के निर्देश दिए हैं। उप मुख्यमंत्री ने बताया कि किन हालात में एमबीबीएस छात्र का निधन हुआ है, इसकी भी विस्तृत रिपोर्ट तैयार के लिए कहा गया है।

रक्षाबंधन में घर आया था हिमांशु, मौत से कोहराम

मेडिकल छात्र हिमांशु गुप्ता की मौत की खबर जैसे ही हुमायूंपुर ज्ञानपुरम कालोनी में उसके घर पहुंची कोहराम मच गया। किसी को भी खुदकुशी की बात हजम नहीं हो रही है। परिवारीजन हत्या की आशंका जता रहे हैं।

हिमांशु अभी रक्षाबंधन में ही घर आया था। बहन से राखी बंधवाने के बाद वह 17 अगस्त को सैफई के लिए रवाना हुआ था। घटना वाली शाम उसने अपने भाई के मोबाइल पर एक मैसेज भी किया था। हालांकि दो घंटे बाद वह मैसेज डिलीट कर दिया गया था। देवरिया के सलेमपुर के मूल निवासी हिमांशु के पिता शिवजी गुप्ता कसया ब्लाक में ऑपरेटर के पद पर तैनात हैं। वहीं मां भी एक ब्लाक की अफसर हैं। गुप्ता परिवार ने हुमायूंपुर ज्ञानपुरम कॉलोनी में मकान बनवाया है।

शनिवार की रात में परिवारीजनों को मौत की खबर मिली। इसके बाद वह सैफई के लिए रवाना हो गए। हुमायूंपुर स्थित घर पर मौजूद लोगों ने बताया कि हिमांशु काफी मिलनसार और पढ़ाई में काफी होनहार था। रक्षाबंधन में वह घर आया था। 17 अगस्त को यहां से गया था कि तीन दिन बाद ऐसा क्या हो गया कि वह खुदकुशी कर लेगा। हिमांशु दो भाई और एक बहन में दूसरे नम्बर का था।

Related Articles

Back to top button