पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की प्रतिमा का सीएम योगी ने किया अनावरण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुपर स्पेशियलिटी कैंसर संस्थान में पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया। योगी ने उन्हें नमन किया।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की प्रथम पुण्य तिथि पर सुपर स्पेशियलिटी कैंसर संस्थान में लगी उनकी प्रतिमा का अनावरण किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऑपरेशन थियेटर ब्लाक का भी लोकार्पण किया। सीएम योगी ने कैंसर संस्थान का नाम वर्ष 2021 में कल्याण सिंह सुपर स्पेशियलिटी कैंसर संस्थान किया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्व. कल्याण सिंह को युग पुरुष भी बताया और विनम्र श्रद्धांजलि दी।

सीएम योगी ने कहा कि वह अपने जीवन में सदैव जनहित को ही वरीयता देते रहे। गरीब, किसान, मजदूर तथा पीड़ित की मदद के लिए सदैव आगे रहने वाले स्वर्गीय बाबू जी का सपना हम मिलकर पूरा करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बाबूजी ने सुशासन की नींव रखी थी। बाबूजी की कार्य पद्धति निर्णायक साबित हुई। अब यहां कैंसर के मरीजों का इलाज हो सकेगा।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह व दयाशंकर सिंह, राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार संदीप सिंह के साथ ही केन्द्र सरकार में मंत्री कौशल किशोर तथा स्वर्गीय कल्याण सिंह के पुत्र एटा के सांसद राजवीर सिंह ने स्वर्गीय कल्याण सिंह की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उनको नमन किया।

Related Articles

Back to top button