यूपी में भाजपा को मिल सकता है नया चीफ, जानिये किन नामों की हो रही चर्चा

यूपी में बीजेपी को इस महीने के अंत तक नया प्रदेश अध्यक्ष मिल सकता है। प्रदेश अध्यक्ष को लेकर कई नाम चर्चा में हैं। जल्द ही शीर्ष नेतृत्व नये प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर मुहर लगाएगा।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. यूपी में बीजेपी को इस महीने के अंत तक नया प्रदेश अध्यक्ष मिल सकता है। उत्तर प्रदेश के बीजेपी के वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के कैबिनेट मंत्री बनने के बाद से ही नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति का इंतजार हो रहा है। सियासी गलियारों में इसे लेकर कई नामों पर चर्चा चल रही है। वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी जातीय, क्षेत्रीय समीकरणों को भी साधने की कोशिश में जुटी है।

जानें कौन-कौन हैं रेस में सबसे आगे?

सूत्रों की मानें पार्टी संगठन में मौजूद नेताओं में से ही किसी को प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी मिल सकती है। प्रदेश अध्यक्ष को लेकर कई नाम चर्चा में हैं, इनमें प्रदेश उपाध्यक्ष और एमएलसी विजय बहादुर पाठक, प्रदेश महामंत्री और एमएलसी अश्विनी त्यागी, अमरपाल मौर्य रेस में सबसे आगे हैं।

 

इसके अलावा नये प्रदेश अध्यक्ष के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री बीएल वर्मा, सांसद हरीश द्विवेदी केंद्रीय राज्य मंत्री भानु प्रताप वर्मा, सांसद सुब्रत पाठक के साथ पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और पूर्व ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का भी नाम चर्चा में हैं।

 

सूत्रों की मानें तो जल्द ही दिल्ली में शीर्ष नेतृत्व नये प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर मुहर लगा सकता है। बहरहाल अब देखने वाली बात है कि बीजेपी शीर्ष नेतृत्व किसके नाम के आगे मुहर लगाता है।

 

Related Articles

Back to top button