उतार प्रदेश: योगी सरकार का WHO वाला फॉर्मूला, राज्य भर में चलाई जाएगी ये कैंपेन

कोरोना की दूसरी लहर को थामने के लिए यूपी की योगी सरकार ने एक बड़ा अभियान चलाया है. हफ्ते भर की इस मुहिम में मेडिकल टीम ने एक लाख गांवों का दौरा किया. विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी WHO की मदद से ग्रामीण इलाकों में लोगों की स्क्रीनिंग की गई.

इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के 21 हजार 242 सुपरवाइजर तय किए गए. टेस्टिंग के लिए हर ब्लॉक में दो मोबाइल वैन लगाए गए. यूपी के सभी 75 जिलों के ग्रामीण इलाको में अब ये काम पूरा कर लिया गया है.

इस अवधि में कुल 54167 लोगों की कोरोना टेस्टिंग की गई। 16056 मेडिकल किट वितरित किए गए। बाहर से आए 3796 लोगों की पहचान की गई। राज्य में अब बाहर गांव आए कुल 195203 लोगों की पहचान की जा चुकी है।

अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज मनोज कुमार सिंह की देख-रेख में चलाए जा रहे इस अभियान में 56987 राजस्व ग्रामों की सफाई की गई। 22842 गांवों का सैनिटाइजेशन करवाया गया।

पिछले दस दिनों में राज्य में कोरोना के केस करीब एक लाख कम हो गए हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कहते हैं ये राहत की बात है कि लगातार संक्रमण कम हो रहे हैं. ऑक्सीजन से लेकर अस्पतालों में बेड तक की सुविधा बढ़ाई गई है.

लेकिन संक्रमण को रोक कर ही हम इस महामारी पर काबू पा सकते हैं और इस मामले में हमारी सरकार लगातार प्रयास कर रही है और उसके नतीजे भी सामने आ रहे हैं.

Related Articles

Back to top button