7 फरवरी से यूपी के खुल सकते हैं स्कूल-कॉलेज, पढ़े पूरी खबर

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. यूपी में कोरोना मामलों में लगातार गिरावट जारी है। इसको देखते हुए सात फरवरी से यूपी के स्कूल-कॉलेज फिर से खोले जा सकते हैं। हालांकि अभी इसकी अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। सूत्रों के मुताबिक कल स्कूल खोलने को लेकर घोषणा भी की जा सकती है। कोरोना केस को देखते हुए गोरखपुर में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान सीएम योगी ने स्कूल खोलने को लेकर संकेत भी दिए हैं। उन्होंने कहा था कि यूपी में कोरोना केस लगातार कम हो रहे हैं, अब स्कूल-कॉलेज बंद रखने की जरूरत नहीं है।

31 दिसंबर को यूपी में सर्दी के चलते स्कूल कॉलेज बंद किए गए थे। इसके बाद लगातार बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए इसे 30 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी कर दिया गया था और फिर छह फरवरी तक स्कूल बंद रखने के आदेश दिए गए थे। साथ ही कक्षाओं को ऑनलाइन जारी रखने के आदेश दिया गया था। सूत्रों के मुताबिक सोमवार से स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से फिर से खोला जा सकता है। पहले नौंवी क्लास से ऊपर के स्कूल खोले जा सकते हैं। स्कूल-कॉलेजों में जाने वाले स्टाफ और छात्रों को कोरोना गाइड लाइन का पालन करना अनिवार्य होगा। साथ ही शिक्षक और छात्रों को मास्क भी पहनना होगा।

 

शामली जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे सीएम योगी

चुनावी सरगर्मी और कोरोना संक्रमण के बीच लोगों का हाल जानने निकले सीएम योगी ने शामली में अस्पताल का निरीक्षण किया। सीएम योगी ने शामली जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान कोविड-19 के लिए की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा की। निरीक्षण के दौरान सीएम योगी ने कहा, प्रदेश में अब तक 26.75 करोड़ टीकों की खुराक दी जा चुकी है। 18 से अधिक आबादी में से 100% से अधिक को पहली खुराक मिली है। इसमें यूपी के लोग और बाहर से आए लोग शामिल हैं। 72% से अधिक लोगों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है।

Related Articles

Back to top button