21 जांबाज जवानों की दास्तान पर बनी फिल्म ‘केसरी’ ने रिलीज के 7वें दिन सौ करोड़ क्लब में ली एंट्री

देश के आन बान और शान के लिए अपना सब कुछ लुटा देने वाले 21 जांबाज जवानों की दास्तान पर बनी फिल्म ‘केसरी’ ने इस जहां ओपनिंग के साथ ही बिगेस्ट ओपनर का खिताब अपने नाम कर लिया था. वहीं अब फिल्म ने इस साल की सबसे जल्दी सौ करोड़ी फिल्म बनकर रणवीर सिंह की ‘गली बॉय’ और अजय देवगन की ‘टोटल धमाल’ को मात दी है. अक्षय कुमार की इस फिल्म ने रिलीज के 7वें दिन ही सौ करोड़ क्लब में एंट्री मार ली है.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने ट्विटर अकाउंट पर फिल्म के आकंड़े शेयर किए हैं. फिल्म ने रिलीज के पहले ही दिन 21.06 करोड़ रुपये की बंपर ओपनिंग की थी. शुक्रवार को 16.70 करोड़, शनिवार को 18.75, रविवार के दिन 21.51 ओपनिंग से ज्यादा कमाई की और सोमवार को फिल्म 8.25 करोड़ कमाने में सफल रही लेकिन मंगलवार को फिल्म 7.17 करोड़ के ग्राफ में आ गई. बुधवार को सातवें दिन यह आंकड़ा थोड़ा और नीचे आया और कमाई मात्र 6.52 करोड़ रुपए की कमाई की. लेकिन कमाई की रफ्तार कम होने के बाद भी इस फिल्म मात्र 7 दिन में 100 करोड़ के क्लब में एंट्री ले ली है. और अब फिल्म की कुल कमाई 100.01 करोड़ रुपए हो गई है.

गौरतलब है कि फिल्म की ओपनिंग को देखते हुए मेहसूस हो रहा था कि शायद फिल्म 5 दिन में ही 100 करोड़ की कमाई कर लेगी लेकिन आईपीएल शुरू होने के बाद कलेक्शन में जमकर गिरावट देखी गई. अगर आईपीएल से लोगों का जुड़ाव इसी तरह बना रहता है तो इस हफ्ते रिलीज होने वाली ‘नोटबुक’, ‘गॉन केश’ और ‘जंगली’ को भी बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है. हालांकि अक्षय की फैंस फॉलोइंग के चलते ‘केसरी’ लंबे समय तक चलने की उम्मीद की जा सकती है.

बता दें कि 122 साल पहले 21 सिखों ने 10 हजार अफगानी हमलावरों से लड़ाई लड़ी थी. यह सारागढ़ी की जंग 1897 में 12 सितंबर को लड़ी गई थी. ‘केसरी’ उन्हीं की कहानी है जो 21 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. बता दें कि यह फिल्म जिस सारागढ़ी की लड़ाई पर आधारित है. वह भारतीय सैन्‍य इतिहास में काफी महत्वपूर्ण है. जंग जीतने के बाद इन सभी सैनिकों को इंडियन ऑर्डन ऑफ मेरिट से नवाजा था.

Related Articles

Back to top button