होली में महानगरों से बिहार और यूपी जाने वाले यात्रियों को राहत, देखें ट्रेन की पूरी सूची

इस साल होली में महानगरों से घर जाने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। इस बार उन्होंने पिछले साल कोरोना महामारी के दौरान हुई समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. इस साल होली में महानगरों से घर जाने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। इस बार उन्होंने पिछले साल कोरोना महामारी के दौरान हुई समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। यात्रियों के लिए नियमित ट्रेनों के साथ ही होली स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया गया है। घर से वापस महानगरों में जाने के लिए भी यात्री इन ट्रेनों का लाभ ले सकेंगे।

रेलवे द्वारा होली में इस बार नियमित ट्रेनों के अलावा कुछ स्पेशल ट्रेनों का भी परिचालन शुरू किया गया है। इस दौरान करीब आधा दर्जन होली स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है।

ट्रेनों की सूची-

लोकमान्य तिलक टर्मिनस से बलिया के बीच ट्रेन नंबर 01001/01002 का परिचालन होगा। ये ट्रेन सात मार्च से 30 मार्च के बीच हर सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को लोकमान्य तिलक टर्मिनस से चलेगी। यही ट्रेन नौ मार्च एक अप्रैल तक हर बुधवार, शुक्रवार और रविवार ये ट्रेन बलिया से चलेगी।
पुणे से मऊ के लिए ट्रेन नंबर 01005 एक गाड़ी के रूप मे चलेगी। जिसको दोनों ओर से वाराणसी में रोका जाएगा।
नागपुर से आजमगढ़ के बीच ट्रेन नंबर 01007 सात मार्च को वाराणसी से होकर चलेगी।
वाराणसी से भठिंडा के बीच ट्रेन नंबर 04530/29 होली स्पेशल के रूप में 13 से 20 मार्च के बीच चलेगी। इस दौरान ट्रेन रविवार और बुधवार को भठिंडा से चलेगी। जबकि 14 से 21 मार्च के बीच यही ट्रेन हर सोमवार और रविवार को वाराणसी कैंट से चलेगी।
आनंद विहार टर्मिनल से वाराणसी कैंट के लिए होली स्पेशल ट्रेन नंबर 04052/51 चलेगी। ये ट्रेन 11 से 20 मार्च तक हर शुक्रवार और रविवार रात 11 बजे आनंद विहार टर्मिनल से चलेगी। जबकि यहीं ट्रेन 12 से 21 मार्च तक हर शनिवार व सोमवार वाराणसी कैंट से शाम 6.30 बजे चलेगी।
दिल्ली से पटना के बीच गतिशक्ति होली स्पेशल ट्रेन नंबर 04076/75 चलेगी।
अमृतसर से पटना के बीच गतिशक्ति स्पेशल ट्रेन वाराणसी से होकर ट्रेन नंबर 04076/75 से चलेगी।

Related Articles

Back to top button