हरियाणा पुलिस पुरुष पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा रद्द

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : हरियाणा के कैथल जिले में पुलिस कांस्टेबल पद के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा में उपस्थित होने वाले चार उम्मीदवारों को प्रश्नपत्र की उत्तर कुंजी के साथ रंगे हाथों पकड़ा गया है। राज्य पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। वहीं, कांग्रेस ने पेपर लीक मामले की जांच उच्च न्यायालय की निगरानी में सीबीआई से कराने की मांग की है।

 

 

पेपर लीक की सूचना के बीच हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने शनिवार को पुरुष पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा को रद्द कर दिया था। रविवार को जारी एक आधिकारिक बयान में बताया गया है कि कैथल पुलिस ने चार उम्मीदवारों को पकड़ा है। मामले में पुलिस आगे की जांच कर रही है।

 

 

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल पुरुष (जनरल ड्यूटी) भर्ती की लिखित परीक्षा 7 अगस्त और 8 अगस्त को हो चुकी हैं। अब पुरुष कांस्टेबल (कमांडो विंग) का पीएमटी 13 अगस्त से 10 सितंबर के बीच और पीएसटी 13 सितंबर से 26 सितंबर के बीच होगा। महिला कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) की भर्ती परीक्षा 4 सितंबर को होगी। सब इंस्पेक्टर (महिला व पुरुष) की भर्ती लिखित परीक्षा 5 सितंबर को होगी।

 

 

इस मुद्दे को लेकर विपक्ष ने राज्य की भाजपा नीत सरकार पर हमला तेज कर दिया है। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र कथित तौर पर लीक होने की जांच उच्च न्यायालय की निगरानी में सीबीआई से कराने की मांग की है। उन्होंने सरकार से पिछले सात वर्षों में युवाओं को दी गई नौकरियों पर श्वेतपत्र जारी करने को भी कहा है।

 

 

 

Related Articles

Back to top button