वैक्सीन की कमी को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर कसा तंज

 

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : कोरोना महामारी की तीसरी लहर के खतरे के बीच देश में वैक्सीन की किल्लत जारी है, जिसको लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर लगातार हमलावर है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने वैक्सीन की कमी को लेकर एकबार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। रविवार को राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहाए जुलाई का महीना चला गया हैए लेकिन वैक्सीन की कमी नहीं गई। राहुल गांधी ने इस ट्वीट के साथ अपने उस पुराने ट्वीट को पोस्ट किया हैए जो उन्होंने 2 जुलाई को किया था। राहुल गांधी ने अपने पुराने ट्वीट में कहा था कि जुलाई आ गया है, लेकिन वैक्सीन नहीं आई।

 

 

 

 

राहुल गांधी 20 अप्रैल को कोविड पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद उनके टीकाकरण में देरी हुई। जिसके बाद 20 अप्रैल को एक ट्वीट में उन्होंने कहा, हल्के लक्षणों का अनुभव करने के बादए मैंने अभी-अभी कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। वे सभी जो हाल ही में मेरे संपर्क में रहे हैं, कृपया सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करें और सुरक्षित रहें।

 

 

 

 

इससे पहलेए 17 जून को, पार्टी सूत्रों ने जानकारी दी थी कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आवश्यक समय अंतराल के साथ दोनों कोविड -19 वैक्सीन की खुराक ली थी। साथ ही बीजेपी नेता संबित पात्रा ने 16 जून को कांग्रेस पार्टी को वैक्सीन की कमी के लिए तंज कसा था। उस दिन एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, संबित पात्रा ने संवाददाताओं से कहा था, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को बताना चाहिए कि उन्होंने कोविड वैक्सीन की पहली और दूसरी खुराक कब ली। गांधी परिवार को टीका लगाया गया है या नहीं। गांधी परिवार वैक्सीन में विश्वास करता है या नहीं? ये सवाल पूरे देश के हैं।

 

 

 

 

 

केंद्र सरकार ने जुलाई में वैक्सीन की कमी को दूर करने की बात कही थी। साथ ही ये भी दावा किया था कि जुलाई के आखिर तक 50 करोड़ नागरिकों को वैक्सीन लगाई जाएगीए लेकिन मंगलवार को सरकार ने इस दावे को खारिज कर दिया था। सरकार ने कहा था कि जुलाई तक कुल 51.60 करोड़ डोज जरूर लगा दी जाएगी। अगर आंकड़े देखें तो ये पता चलता है कि मई और जून के मुकाबले जुलाई में टीका लगने की संख्या में इजाफा हुआ है। जुलाई में रिकॉर्ड 13 करोड़ वैक्सीन की डोज लगाई गई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button