विशाल नेत्र ज्योति यज्ञ में सैकड़ो मरीजो का ऑपरेशन एवं लेंस प्रत्यारोपण किया गया।

 स्टार एक्सप्रेस 

संवाददाता डॉ कमलेश यादव/ रामपुर।थाना क्षेत्र के गोपालापुर बाजार में स्थित प्रकाश सेवा सदन के बैनर तले विशाल नेत्र शिविर का आयोजन डॉ आलोक सिंह व डॉ ज्ञानप्रकाश के द्वारा किया गया।और सभी मरीजो को कंबल वितरण किया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गोपालापुर बाजार में प्रकाश सेवा सदन के परिसर में चल रहे 5 दिसम्बर से विशाल नेत्र ज्योति शिविर का आयोजन किया गया। 6 व 7 दिसम्बर को लगभग सैकड़ो मरीजो का ऑपरेशन व लेंस प्रत्यारोपण किया गया। इस संदर्भ में पूछे जाने पर आयोजक डॉ ज्ञान प्रकाश व डॉक्टर आलोक सिंह ने बताया यह शिविर विगत 40 वर्षों से लगातार प्रकाश सेवा सदन के प्रांगण में किया जाता है जिसमें गरीब असहाय लोगों का मोतियाबिंद बच्चेदानी पथरी समेत सभी ऑपरेशन पूर्णतय निशुल्क किया जाता है। साथ में दवा जांच अभी निशुल्क किया जाता है गरीबों आंखों की रोशनी देकर हम सब अपने आप को बहुत ही भाग्यशाली समझते हैं और ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि हमारे द्वारा किया गया उपचार सफल हो।

इस अवसर पर डॉ ज्ञानप्रकाश सिंह ने कहा कि अधिक मोबाइल का प्रयोग आंखों के लिए नुकसान देह साबित हो रहा है। बच्चों में छोटी उम्र से चश्मा लगाने की जरूरत पड़ने लगी है। लगातार मोबाइल का प्रयोग ना करें जरूरी होने पर बींच बींच में मोबाइल को बन्द करके आंखों को आराम देते रहें। इस मौके पर डॉ अवनीश सिंह,डॉ रजनीश,घनश्याम दुबे,उमाकांत बरनवाल,सालिक राम पटेल आदि लोग मौजूद रहे।

 

सभी मरीजो को अस्पताल से विदाई के समय डॉक्टर आलोक ज्ञानप्रकाश सिंह द्वारा कंबल वितरण किया गया।

 

Related Articles

Back to top button