बॉबी देओल की फिल्म लव हॅास्टल हुई रिलीज, जानिये क्या होगा किरदार

 स्टार एक्सप्रेस 

क्या है कहानी

डेस्क. लव हॉस्टल, एक ऑनर किलिंग की कहानी है, जहां आशु शौकीन (विक्रांत मैसी) और ज्योति दिलावर (सान्या मल्होत्रा) एक दूसरे से प्यार करते हैं और घर वालों से भागकर शादी कर लेते हैं। शादी के बाद ये कपल पुलिस की मदद लेता है, जिसके बाद सुरक्षा के लिए उन्हें एक हॉस्टल में रहने भेजा जाता है। ज्योति के परिवार वाले विराज सिंह डागर (बॉबी देओल) को भेजता है, ताकि इस कपल को घर वापस लाया जाए, और खुद लड़की के परिवार वाले अपनी बेटी को मौत के घाट उतार सकें। क्या डागर, आशु- ज्योति को पकड़ पाता है? और आखिर में कौन कौन जिंदा बचता है? ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

क्या कुछ है खास और कहां रह गई कमी: फिल्म में किरदारों के अलावा इसकी थीम खास है, फिल्म में ऑनर किलिंग के मुद्दे को उठाया गया है। फिल्म के कई छोटे- छोटे ऐसे सीन्स हैं, जो समाज का आईना दिखाते हैं। जैसे मुस्लिम कसाई के घर पर बंदूक का होना और उसके पीछे की कहानी। इसके अलावा कैसे एक पिता अपनी बेटी की खुशी चाहता है, लेकिन रूढ़ीवादी परिवार की सोच और समाज के डर की वजह से ऐसा करने का हौसला देरी से जुटा पाता है।

 

वहीं पुलिस और जुर्म के कनेक्शन को भी आप कहीं न कहीं समाज से कनेक्ट कर पाएंगे। फिल्म की थीम एक ओर जहां संवेदनशील और जरूरी मुद्दा दिखती है तो दूसरी ओर इसकी कहानी ही कमजोर साबित होती है। कहानी एक नहीं बल्कि कई बार ढीली पड़ती है, और छोटे छोटे लूप होल्स दिखते हैं, जहां कहानी को कसा जा सकता था।

 

एक्टिंग और निर्देशन

फिल्म हरियाणवी पट्टी पर आधारित है, ऐसे में इसके किरदार भी हिंदी और हरियाणवी बोलते दिखते हैं। बॉबी देओल का एक ओर लुक जहां काफी शानदार है तो वहीं उनका कम बोलने का अंदाज और हरियाणवी पर सही पकड़ उनके किरदार को खास बनाता है। बॉबी ने अपने किरदार पर काफी मेहनत की है, जो साफ दिखती है उनकी आंखों के हाव भाव से बोलने चालने तक, सब कुछ एक दम किरदार में दिखता है। वहीं विक्रांत मैसी भी अपने किरदार में जमे दिखे हैं,हालांकि इन दोनों के मुकाबले में सान्या मल्होत्रा थोड़ी फीकी साबित हुई हैं। फिल्म का निर्देशन शंकर रमन ने किया है, जो कुछ बहुत खास और हटकर नहीं दिखता है। फिल्म में कुछ ऐसा बहुत अलग नहीं दिखता है, जिसकी खूब तारीफ की जा सके।

देखें या नहीं

25 फरवरी को एक ओर जहां ओटीटी पर भी कुछ फिल्में/सीरीज रिलीज हो रही हैं, तो थिएटर्स में भी फिल्म दस्तक देंगी। ऐसे में करीब पौने दो घंटे की फिल्म लव हॉस्टल को आप तब देखें अगर आप और कुछ देखने का मूड नहीं बना पा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button