यूपी में कोरोना संक्रमण के हालात को देखते हुए योगी सरकार ने अब इतने दिनों के लिए लगाया संपूर्ण Lockdown

उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। राज्य की स्थिति देखते हुए योगी सरकार ने लॉकडाउन 10 मई तक बढ़ा दिया है। पहले यहां तीन मई तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया था। इसके बाद इसे बढ़ाकर 6 मई किया गया और अब इसे 10 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

कोरोना संक्रमण को बढ़ते देख मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार चिंता जता रहे हैं। कोविड का वर्तमान स्ट्रेन लगातार रूप बदल रहा है। यह पहली लहर की तुलना में 30 से 50 गुना अधिक संक्रामक है। बेकाबू कोरोना संक्रमण पर लगाम कसने के लिए सरकार अब धीरे-धीरे सख्ती बढ़ाती नजर आ रही है। दो दिन की साप्ताहिक बंदी को तीन दिन करने के बाद अब सरकार ने इसे 10 मई सुबह सात बजे तक के लिए कर दिया है।

ग्रामीण इलाकों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बुधवार से पूरे प्रदेश में घर-घर जांच अभियान शुरू किया गया है। यह अभियान नौ मई तक चलेगा। इस दौरान गांव के हर व्यक्ति के बारे में जानकारी ली जाएगी, जिन लोगों में कोरोना के लक्षण होंगे अथवा जो दूसरे प्रदेश से लौट कर आए हैं उनकी कोविड जांच की जाएगी।

इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने मॉस्क न पहनने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। बिना मास्क के बाहर निकलने वालों पर पहली बार एक हजार रुपये जुर्माना लिया जाएगा। दूसरी बार 10 गुना ज्यादा जुर्माना देना होगा। प्रदेश सरकार ने कोरोना प्रोटोकॉल कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button