यूपी बोर्ड रिजल्ट 2020: यहाँ धोबी की बेटी मंतशा ने 10वीं कक्षा में किया टॉप, ऐसे करी थी परीक्षा की तैयारी

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने कुछ ही घंटे पहले यूपी बोर्ड हाई स्कूल रिजल्ट 2020 और यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट 2020 की घोषित कर दिया है।

छात्र अपना रिजल्ट उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट, upmsp.edu.in पर देख सकते हैं। हाई स्कूल और इंटरमीडिएट नीचे दिये गये लिंक से अपना रिजल्ट और मार्कशीट देख सकते हैं।

गाजियाबाद में मंतशा ने 600 में से 559 नंबर लाकर जिला में टॉप किया है. प्रतिशत की बात करें तो उसके 93.17 प्रतिशत हैं.मंतशा के पिता शाहिद अली कपड़े धोने का काम करते हैं और उसी से पूरे परिवार का गुजर-बसर चलता है.मंतशा के मुताबिक उसके दो भाई हैं और उसके पिता ने कभी भी बेटे और बेटी में भेदभाव नहीं किया. मंतशा का बड़ा भाई साहिल भी 12वीं का छात्र है. मंतशा के मुताबिक वो रोजाना 4 से 5 घंटे पढ़ाई करती हैं.

मैथमेटिक्स उसका फेवरेट सब्जेक्ट है. मंतशा के मुताबिक वो पढ़ाई का प्रेशर कभी नहीं लेती और पढ़ाई को मजे लेकर पढ़ती हैं.अब मंतशा चाहती हैं कि वो 12वीं के बोर्ड में अभी से भी अच्छे नंबर लाएं. मंतशा के घर में खुशी का माहौल है और जिले में टॉप करने की वजह से सभी बेहद खुश हैं.

Related Articles

Back to top button