यूपी की हाॅट सीट पर किसका पलरा होगा भारी, जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : यूपी हॉट सीट करहल पर मतगणना शुरू हो गई है। पहले पोस्टल बैलेट गिने जा रहें हैं। करहल पर सभी की निगाहें हैं क्योंकि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव करहल विधान सभा सीट से मैदान में हैं। उनके खिलाफ भाजपा ने केंद्रीय कानून राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल को उतारा है। वहीं बसपा ने कुलदीप नारायण को प्रत्याशी बनाया है।

कौन जीतेगा और कौन हारेगा यह तो मतगणना के बाद पता चलेगा पर मतदाताओं की नजरें करहल विधान सभा सीट पर टिकी हुई हैं। मैनपुरी जनपद की सबसे बड़ी विधानसभा करहल का चुनाव परिणाम क्या रहेगा, यह जानने के लिए हर वर्ग के लोग मतदान के बाद से ही बेकरार हैं। मैनपुरी में इस बार अखिलेश के मुकाबले भाजपा ने कानून राज्य मंत्री को मैदान में उतारकर लड़ाई को रोचक बना दिया। 20 फरवरी को मतदान के दिन करहल के कुल 371261 मतदाताओं में से 245071 मतदाताओं ने वोट डाल दिए थे। भोगांव सीट से आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री के चुनाव परिणाम पर भी सभी की निगाहें हैं।

LIVE UPDATES

करहल सीटः  पूर्व सीएम अखिलेश यादव भाजपा के प्रो एसपी सिंह बघेल से….16308 मतों से आगे (5वां राउंड)

करहल चौथा राउंड
अखिलेश यादव (सपा) 20561
एसपी सिंह बघेल (भाजपा) 6684

करहल में द्वितीय राउंड में सपा के अखिलेश यादव 9373 से आगे

भाजपा 2638
सपा 12011
बसपा 281
नोटा 66

-करहल से अखिलेश यादव दूसरे राउंड में 9000 वोटों से आगे

-करहल में प्रथम राउंड में सपा के अखिलेश यादव 6794 से आगे

भाजपा 504
सपा 7298
बसपा 106
नोटा 30

अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी 7298 वोट

कुलदीप नारायण बहुजन समाज पार्टी 106

प्रो. एस.पी. सिंह बघेल भारतीय जनता पार्टी 504

करहल में अखिलेश पहले राउंड की गिनती में करीब 6500 मतों से आगे

अखिलेश यादव आगे

करहल सीट पर शुरू हुई मतगणना, गिने जा रहे पोस्टल बैलेट

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मैनपुरी के करहल से प्रत्याशी हैं। समाजवादी गढ़ कहलाने वाले मैनपुरी का करहल विधानसभा क्षेत्र यादव परिवार के लिए काफी सुरक्षित माना जाता रहा है। यहां पिछले दो दशक से सपा के विधायक चुने जाते रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री प्रो बघेल करहल विस सीट से अपने राजनीतिक गुरु मुलायम सिंह यादव के पुत्र अखिलेश यादव को चुनाव मैदान में चुनौती दे रहे हैं। पुलिस इंसपेक्टर से अपने करियर की शुरूआत करने वाले बघेल का राजनीतिक सफर भी रोचक रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button