यूपी की सड़कों पर पसरा सन्नाटा, वीकेंड लॉकडाउन में जानिए किन चीजों पर लगेगी पाबंदियां

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को थामने के लिए मंगलवार को योगी सरकार ने साप्ताहिक तालाबंदी का एलान किया था. इसकी शुरुआत बीती रात 8 बजे से शुरू हो चुकी है. ये लॉकडाउन 26 अप्रैल सुबह सात बजे तक चलेगा. इसके अलावा पहले से चला आ रहा नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा.

इसके तहत आज रात 8 बजे से लेकर सोमवार सुबह 7 बजे तक पूरे राज्य में ‘कोरोना कर्फ्यू’ लागू रहेगा. इसके पहले 15 मई तक पूरे प्रदेश में रविवार को साप्ताहिक पूर्ण बंदी घोषित की गई थी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम-11 के साथ हुई अहम बैठक के बाद इसका ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि ‘राज्य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में हमें वीकेंड कर्फ्यू की ओर रुख करना होगा. वीकेंड कर्फ्यू के दौरान लोगों का बिना काम के घर से निकलना वर्जित रहेगा. साथ ही साथ नियमों का पालन करना होगा.’

जगहों पर कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के घूमता-फिरता मिलता है, तो उस पर एक हजार रुपये तक का जुर्माना लगाया जाएगा. साथ ही दोबारा ऐसा करने पर 10 हजार रुपये तक का जुर्माना लगाया जा सकता है. पुलिस को इनका पालन कराने के लिये सख्त निर्देश दिये गये हैं.

Related Articles

Back to top button