मौसम विभाग ने हाड़ कपा देने वाली ठंड के बीच इन राज्यों में जारी की भारी बारिश की आशंका

कश्मीर घाटी में हल्की बर्फबारी और जम्मू संभाग में घने कोहरे ने शनिवार सुबह हवाई यातायात को बाधित कर दिया। इस बीच अधिकारियों ने कहा कि जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग केवल फंसे वाहनों के लिए खुला है। मौसम कार्यालय ने  पूर्वानुमान में अगले 6 दिनों के दौरान शुष्क मौसम रहने की बात कही है और कहा कि कश्मीर घाटी में शनिवार को हल्की बर्फबारी दोपहर तक साफ हो जाएगी।

मौसम विभाग के अनुसार देश के दक्षिणी राज्यों में बारिश होने की आशंका जताई है. तमिलनाडु, केरल, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ जगहों पर भारी बारिश का अनुमान है. वहीं उत्तर भारत में पर्वतीय इलाकों में भारी बर्फबारी ने घाटी के लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है.

फिलहाल जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही बर्फबारी ने आम जनजीवन को मुश्किल में डाल रखा है. लगातार हो रही बर्फबारी से जम्मू कश्मीर के शहरों की गलियों में बर्फ के कई पहाड़ जम गए हैं. जिससे लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं. वहीं बीती 3 जनवरी से बांदीपुरा के गुरेज इलाके में हो रही बर्फबारी ने लोगों को परेशान कर रखा है. भारी बर्फ बारी के कारण डल झील जमने से पक्षी भी परेशान दिख रहे हैं.

Related Articles

Back to top button