मौसम विभाग की चेतावनी : देश के इन हिस्सों में भारी बारिश होने के आसार

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : देश के कुछ हिस्सों में इन दिनों मानसून पूरी तरह से सक्रिय है। यही वजह है कि लगातार बारिश (Weather Update) हो रही है। यूपी और बिहार को फिलहाल बारिश से राहत मिलती नहीं दिख रही है। मौसम विभाग ने 27 अगस्त तक यूपी और बिहार के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान (UP-Bihar Rain Alert) जताया है। पूर्वी यूपी में 26 अगस्त तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं बिहार में भी बारिश का कहर जारी रहने की संभावना जताई जा रही है।

 

 

 

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल मॉनसून Monsoon) की अक्षीय रेखा तलहटी के इलाकों में पहुंच गई है। इसी वजह से एक बार फिर से उत्तरी बिहार समेत देश के दूसरे इलाकों में बारिश की स्थिति (Bihar Rain Prediction) बनी हुई है। बिहार के पटना में सोमवार को तेज बारिश हुई थी। इस दौरान 47.2 मीलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

 

 

मौसम विभाग ने एक बार फिर से पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, अररिया, खगड़िया, फारबिसगंज, सीतामढी, भागलपुर, किशनगंज और सुपौल के इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है। सोमवार को हुई बारिश की वजह से पटना में अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

 

 

 

मंगलवार को यूपी के कई हिस्सों में तेज बारिश हुई थी। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों तक अलग-अलग जगहों पर गरज के साथ छीटें पड़ सकते हैं। वहीं उत्तत-पश्चिम और मध्य भारत के साथ ही पश्चिमी तट पर हल्की बारिश हो सकती है। 27 अगस्त कर पूर्वी भारत, सिक्किम, वेस्ट बंगाल में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इसके साथ ही असम, मेघायल के अलग-अलग स्थानों पर भी बारिश का अनुमान जताया गया है।

 

 

 

मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक 27 अगस्त तक उत्तराखंड के कई हिस्सों में भी तेज बारिश हो सकती है। इसके बाद बारिश में कमी देखी जाएगी। वहीं दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में भी अगले 5 दिनों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 26 से 28 अगस्त को माहे और केरल में भी हल्की बारिश का अनुमान है।

Related Articles

Back to top button