मुख्तार अंसारी केस: पंजाब सरकार ने यूपी सरकार को लिखी चिट्ठी, जेल की सुरक्षा को किया गया सख्त

माफिया विधायक मुख्तार अंसारी के आने की सुगबुगाहट ने बांदा मंडल कारागार को दुर्ग के रूप में तब्दील करना शुरू कर दिया है। बिना अनुमित पङ्क्षरदा पर नहीं मार सके, इसके पूरे इंतजाम किए जा रहे हैं। चप्पे-चप्पे पर चौकसी के लिहाज से हर वह इंतजाम हो रहे हैं, जो खतरे की हर संभावना को दूर रख सकें।

वहीं, बाहुबली मुख्तार अंसारी से जुडी बड़ी ख़बर शनिवार को सामने आई थी. इसके मुताबिक, मुख़्तार को ज़्यादा दिनों तक बांदा जेल में नहीं रखा जाएगा. सुरक्षा कारणों से मुख्तार को बांदा जेल में रखने के पक्ष में पुलिस के अफसर नहीं हैं.

अफसरों की टीम ने बांदा जेल के मुआयने के बाद शासन से मुख्तार को यहां की जेल में नहीं रखने की सिफारिश की है.बांदा जेल में कोई हाई सिक्योरिटी बैरक नहीं है. जेल में अभी कोई स्पेशल बैरक भी नहीं है, जिसमे हाई प्रोफाइल अपराधी को रखा जा सके. बांदा जेल में वर्तमान में क्षमता से दो गुना ज़्यादा कैदी बंद हैं.

पुलिस लाइन रोड पर बनी जेल की चहारदीवारी का मेन गेट सड़क किनारे है। इसके बाद करीब ढाई सौ मीटर की दूरी तय करने पर जेल के मुख्य द्वार से पहले एक और गेट है। इस दूरी के बीच में ही जेल चौकी है, जहां पर जिला पुलिस के जवान रहते हैं।

Related Articles

Back to top button