CM योगी ने मायावती पर कसा तंज, कहा- बसपा की सूची को देखकर लगा कहीं यह मुस्लिम लीग की सूची तो नहीं

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने देवरिया में एक चुनावी जनसभा को सम्‍बोधित करते हुए सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती पर जमकर हमला बोला। बसपा द्वारा कई सीटों पर मुस्लिम उम्‍मीदवार खड़े किए जाने पर सवाल उठाते सीएम योगी ने कहा कि बसपा की सूची को देखकर लगा कि कहीं यह मुस्लिम लीग की सूची तो नहीं है।

सीएम योगी ने कहा कि भाजपा ने सामाजिक न्‍याय के आधार पर हर जाति, हर वर्ग, मत के नेता को प्रत्‍याशी बनाया। वहीं सपा की सूची में पेशेवर दंगाई, पेशेवर माफिया, धमकीबाज, व्‍यापारियों का शोषण, दंगा करने वाले और आतंकवाद का खुलेआम समर्थन करने वाले लोग सपा की सूची में स्‍थान पाते हैं लेकिन जब मैंने बसपा की सूची को देखा तो समझ ही नहीं पाया कि यह सूची बसपा कि मुस्लिम लीग की है।

 

पहली ही सूची में बसपा ने 29 मुसलमानों को टिकट देकर आखिर क्‍या साबित करने का प्रयास किया। टिकट देना हर राजनी‍तिक दल का दायित्‍व और अधिकार है लेकिन वोट बैंक बनाने के लिए हम टिकट बाटें यह अनर्थ है। इसको रोका जाना चाहिए। आप किसी को भी टिकट दे सकते हैं लेकिन सूची यह साबित करती है कि जो काम पहले तुष्टिकरण की नीति पर चलकर समाजवादी पार्टी करती थी उसको वो ठेका लगता है कि अब बहनजी ने ले लिया है।

 

उन्‍होंने कहा कि समाजवादी पार्टी अपने कारनामों के लिए जानी जाती है। गुंडागर्दी, अराजकता, धमकी, व्‍यापारियों का पलायन इसी मानसिकता के साथ इस बार भी चुनावी मैदान में उतरी है। 2007 से 2012 तक बसपा की सरकार में 364 दंगे और उसके बाद 2012 से 2017 तक सपा की सरकार में सात सौ दंगे हुए थे। भाजपा के पांच साल के कार्यकाल में एक भी दंगा नहीं हुआ है। दंगामुक्‍त, भयमुक्‍त माहौल देने का काम किसी ने किया है तो भाजपा ने किया है। सीएम योगी ने अपनी पांच साल की उपलब्‍ध‍ियां गिनाते हुए कहा कि कोरोना काल हो या कोई अन्‍य चुनौती भाजपा ने बिना किसी भेदभाव के सभी वर्गों के लिए काम किया है।

 

Related Articles

Back to top button