भूपेंद्र पटेल को गुजरात के नए सीएम बनने पर नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : पहली बार विधायक बनने वाले भूपेंद्र पटेल को भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें सीएम बनने की बधाई दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, ”भूपेंद्र भाई को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई। चाहे वह भाजपा संगठन में हो या नागरिक प्रशासन और सामुदायिक सेवा में, मैं उन्हें वर्षों से जानता हूं और उनका शानदार काम देखा है। वह निश्चित रूप से गुजरात के विकास पथ को समृद्ध करेंगे।”

 

 

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘सीएम के रूप में अपने पांच वर्षों के दौरान, विजय रूपानी ने लोगों के अनुकूल उपाय किए हैं। उन्होंने समाज के सभी वर्गों के लिए अथक परिश्रम किया। मुझे विश्वास है कि वह आने वाले समय में भी जनसेवा में अपना योगदान देते रहेंगे।’ भूपेंद्र पटेल ने आज राजभवन में गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है। राज्यपाल आचार्य देवव्रत उन्हें गुजराती भाषा में शपथ दिलाई। उन्होंने अकेले ही शपथ ली।

 

 

 

इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा शासित चार राज्यों के मुख्यमंत्री कनार्टक के बासवराज बोम्मई, मध्य प्रदेश के शिवराज चौहान, गोवा के प्रमोद सावंत तथा हरियाणा के मनोहरलाल खट्टर भी मौजूद रहे। इनके अलावा केंद्रीय मंत्रियों मनसुख मांडविया, पुरुषोत्तम रूपाला, भूपेंद्र यादव, नरेंद्र तोमर, दर्शना बेन जरदोश समेत पार्टी के कई अन्य केंद्रीय नेता, प्रदेश के विधायक, सांसद, पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल भी मौजूद थे।

 

 

 

 

ऐसा माना जाता है कि भूपेंद्र पटेल गुजरात में पाटीदार समुदाय में एक मजबूत प्रभाव रखते हैं, जिसे भाजपा ने आगामी चुनाव जीतने के लिए भरोसा किया है।अपने समर्थकों द्वारा प्यार से ‘दादा’ के रूप में संबोधित करने वाले भूपेंद्रभाई रजनीकांतभाई पटेल अब गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री हैं।

 

 

 

 

रविवार को भाजपा विधायक दल की बैठक में जब 59 वर्षीय भाजपा नेता के नाम की मुख्यमंत्री के लिए घोषणा की गई तो वहां मौजूद कई लोग चौंक गए। एक लो-प्रोफाइल विधायक को राज्य के शीर्ष पद के दावेदार के रूप में किसी ने सोचा नहीं थी। अहमदाबाद में जन्मे, पटेल घाटलोदिया सीट से पहली बार विधायक हैं। उनसे पहले आनंदीबेन पटेल इस सीट से विधायक थीं, जो कि वर्तमान में मध्य प्रदेश के अतिरिक्त प्रभार के साथ उत्तर प्रदेश की राज्यपाल हैं।

 

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button